INX मीडिया केस : चिदंबरम की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का CBI को नोटिस

आईएनएक्स मीडिया मामले दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम कि याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सीबीआई से एक हफ्ते के भीतर इस केस में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। याचिका में आईएनएक्स मीडिया मामले में ट्रायल कोर्ट द्वारा दी गई न्यायिक हिरासत के आदेश को चुनौती दी गई थी।

अब इस मामले में अगली सुनवाई  23 सितंबर को होनी है। चिदंबरम के वकीलों ने उनकी दूसरी न्यायिक हिरासत को चुनौती देने वाली अपनी याचिका भी वापस ले ली है। दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई से 7 दिनों में उसकी जमानत याचिका मामले में स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है। 


गौरतब है कि चिदंबरम ने बुधवार को आरोप लगाया कि आईएनएक्स मीडिया मामला राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित है और जांच एजेंसी केंद्र के इशारे पर काम कर रही है। चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष दायर अपने आवेदनों में कहा, 'इस मामले में तत्काल आपराधिक कार्रवाई एक दुर्भावनापूर्ण मामला है, जोकि राजनीतिक प्रतिशोध से पैदा हुआ है। जांच एजेंसी केंद्र के इशारे पर काम कर रही है, जो कि याचिकाकर्ता की बेदाग छवि को धूमिल करना चाहती है।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,INX Media,Delhi High Court,Chidambaram,CBI