India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिवलिंग जैसे फव्वारे लगाने पर AAP ने उपराज्यपाल और भाजपा को घेरा, जानिए क्या है पूरा मामला

04:09 PM Aug 31, 2023 IST
Advertisement
आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और भाजपा पर राष्ट्रीय राजधानी में G20 शिखर सम्मेलन से पहले ‘शिवलिंग’ के आकार वाले फव्वारे लगाकर भगवान का अपमान करने का आरोप लगाया है। AAP के राज्यसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर पोस्ट कर भाजपा से देश से माफी मांगने और सक्सेना के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
AAP के आरोपों पर फिलहाल उपराज्यपाल कार्यालय और भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। दिल्ली नौ से 10 सितंबर तक G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार हो रही है। इसके तहत राजधानी के प्रमुख हिस्सों को नया स्वरूप दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली के प्रमुख हिस्सों की सुंदरता बढ़ाने की योजना के तहत पालम हवाई अड्डे के तकनीकी क्षेत्र में हनुमान मंदिर के पास ‘शिवलिंग’ के आकार के 18 फव्वारे लगाए हैं।
संजय सिंह ने ‘X’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘मोदी जी के नेतृत्व में शिवलिंग का अपमान किया गया और भाजपाई मोदी की तारीफ कर रहे हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल शिवलिंग का अनादर करके वाहवाही लूट रहे हैं। भाजपा को देश से माफी मांगनी चाहिये और उपराज्यपाल पर कार्रवाई करनी चाहिए।’’ AAP की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने भी ऐसी ही भावनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘उपराज्यपाल ने दिल्ली में शिवलिंग के आकार वाले फव्वारे लगवाकर करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है।’’
Advertisement
Next Article