India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'सनातन धर्म' पर विवादित बयान करके फंसे उदयनिधि स्टालिन, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

01:41 PM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
शनिवार को एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए, तमिलनाडु सरकार में खेल और युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि ने ‘सनातन’ धर्म की तुलना “मच्छर, डेंगू, मलेरिया, बुखार और कोरोना” से की और कहा कि इसे भी इसी तरह खत्म किया जाना चाहिए। जिसके बाद देशभर में उनके खिलाफ आक्रोश है, अब उदयनिधि की मुश्किले और ज्यादा बढ़ने वाली है, दरअसल उदयनिधि के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की है, दिल्ली पुलिस ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ सनातन धर्म को लेकर उत्तेजक, भड़काऊ और मानहानिकारक टिप्पणी करने को लेकर भारतीय दंड संहिता की धारा 120B, 153A, 295, 504 और आईटी एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
वीएचपी ने पढ़ाया  सनातन’ धर्म का पाठ 
वीएचपी के केंद्रीय संयुक्त सचिव तिवारी ने कहा, “ऐसे लोगों को अपनी औपनिवेशिक मानसिकता से बाहर निकलना चाहिए। ‘सनातन’ का अर्थ है जो शाश्वत है। यह युगों से विकसित हुआ है और विकसित होता रहेगा।” शनिवार को चेन्नई में सनातन धर्म के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उदयनिधि ने कहा, ‘कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, हमें इन्हें खत्म करना होगा। हमें सनातन धर्म को मिटाना है। केवल सनातन का विरोध करने के बजाय, इसे खत्म करना चाहिए।
हिंदू महासभा ने विवादित बयाान को लेकर किया कटाक्ष
तीखा जवाब देते हुए, हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने विपक्षी गठबंधन  भारत को विवाद में घसीटते हुए कहा, “सनातन धर्म’ सदियों से अस्तित्व में है और अनुयायियों के दिल और दिमाग में जीवित रहेगा। भारत गुट के नेता वे सिर्फ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि सनातन धर्म के खिलाफ लड़ रहे हैं। उनका उद्देश्य हमारे सनातन धर्म को खत्म करना है। उदयनिधि की राजनीतिक विचारधारा या मान्यताओं के खिलाफ कभी नहीं बोलते हैं। हम ईसाई धर्म या इस्लाम पर टिप्पणी नहीं करते हैं। इसलिए , वे ‘हिंदू सनातन’ को क्यों निशाना बना रहे हैं?”।
Advertisement
Next Article