India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीएम खट्टर के मुफ्त बयान पर मुख्यमंत्री केजरीवाल का पलटवार, कहा- 'हरियाणा के लोगों को जल्द ही AAP की मुफ्त सुविधाओं...'

12:36 PM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने हरियाणा मनोहर लाल खट्टर की ‘मुफ्त’ पर टिप्पणी का जवाब दिया। 2024 में आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के बारे में बोलते हुए, सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि हरियाणा के लोगों को जल्द ही मुफ्त सुविधाओं का लाभ मिलेगा।
केजरीवाल ने मुफ्त की रेवड़ियों को लेकर हरियाणा सरकार पर किया हमला
‘एक्स’ पर बोलते हुए, दिल्ली के सीएम ने कहा, “खट्टर साहब! हम दिल्ली में मुफ्त और विश्व स्तरीय शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करते हैं। हम चौबीसों घंटे मुफ्त बिजली और पानी प्रदान करते हैं। हमने ये सुविधाएं शुरू कर दी हैं।” पंजाब में भी जनता हमसे खुश है, जल्द ही हरियाणा की जनता को भी मुफ्त सुविधाओं का लाभ मिलेगा।”
 मुफ्त की आदत डालने के बजाय विकास पर जोर देती है
इससे पहले शनिवार को हरियाणा के सीएम खट्टर ने सीएम परिवार अंत्योदय योजना के लाभार्थियों से बातचीत की और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ऐसी पार्टियां हैं जो नारे लगाती हैं, ‘यह मुफ्त में पाओ, वह मुफ्त में पाओ’। उन्होंने कहा, ”ऐसी कई पार्टियां हैं जो ‘यह मुफ्त में पाओ, वह मुफ्त में पाओ’ जैसे नारे लगाती हैं, हमारी सरकार की प्राथमिकता मुफ्त की आदत डालने के बजाय कामकाजी व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करना, उसके कौशल को बढ़ाना और उसका विकास करना है। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने आप पर ‘मुफ्तखोरी’ का सहारा लेने का आरोप लगाया था और आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी ‘रेवड़ी पॉलिटिक्स’  करती है।
Advertisement
Next Article