India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में हार के बाद AAP ने बुलाई मीटिंग, सभी विधायकों को CM आवास से आया बुलावा

01:33 PM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद, आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज दिल्ली के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। यह बैठक आज शाम 5 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री के आवास पर होगी। सूत्रों के अनुसार, पार्टी लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर चर्चा करेगी। इस बैठक में आतिशी, संजय सिंह, गोपाल राय और संदीप पाठक समेत आप के शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे। भारत ब्लॉक के साथ गठबंधन करने वाली आप ने लोकसभा चुनावों में पंजाब में तीन सीटें हासिल कीं, जिससे 2019 के लोकसभा चुनावों के प्रदर्शन में थोड़ा सुधार हुआ, जब उसे केवल एक सीट मिली थी। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी में उसे एक भी सीट नहीं मिली। पार्टी का वोट शेयर 1.11% रहा।

इससे पहले हुई इंडिया ब्लॉक की मीटिंग

इससे पहले बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया ब्लॉक की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी और जेएमएम विधायक कल्पना सोरेन, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के नेता एनके प्रेमचंद्रन मौजूद थे। इस बैठक में आप सांसद राघव चड्ढा, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सुप्रिया सुले, दीपांकर भट्टाचार्य और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन समेत कई नेता शामिल हुए।

खड़गे ने लोगों के समर्थन को दिया धन्यवाद

बैठक के समापन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने लोगों का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि ब्लॉक पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा। बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, "भारत ब्लॉक के घटक हमारे गठबंधन को मिले भारी समर्थन के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद देते हैं। लोगों के जनादेश ने भाजपा और उनकी नफरत और भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है। यह भारत के संविधान की रक्षा और महंगाई, बेरोजगारी और क्रोनी कैपिटलिज्म के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए जनादेश है। भारत ब्लॉक मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article