India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग को चुनाव आयोग से दी मंजूरी

10:09 AM May 04, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली सीईओ कार्यालय ने आम आदमी पार्टी (AAP) के लोकसभा चुनाव 2024 कैंपेन सॉन्ग में संशोधन करने के बाद उसे मंजूरी दे दी है। गाने को लिखने और आवाज देने वाले आप विधायक दिलीप पांडे ने पुष्टि की कि गाने को मंजूरी मिल गई है। पार्टी ने 28 अप्रैल (रविवार) को दावा किया था कि चुनाव आयोग ने उसके कैंपेन सॉन्ग 'जेल का जवाब वोट से देंगे' पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालाकिं, दिल्ली चुनाव निकाय के अधिकारियों ने कहा था कि AAP को गाने की पंक्तियों को संशोधित करने के लिए कहा गया था क्योंकि इसने चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों और विज्ञापन कोड का उल्लंघन किया था।

Highlights: 

AAP को मिला था कैंपेन सॉन्ग में बदलाव करने के आदेश

दिल्ली सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा था कि गाने पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया था, लेकिन केबल टेलीविजन नेटवर्क नियम, 1994 के तहत निर्धारित विज्ञापन कोड और एक पत्र के माध्यम से प्रसारित चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों/मानदंडों के अनुसार, AAP को कुछ संशोधनों के साथ प्रतिबंधित किया गया था। आपसे अपना प्रस्ताव पुनः सबमिट करने के लिए कहा गया था। सर्टिफिकेशन की तारीख 24 अगस्त 2023 है।

दिल्ली चुनाव निकाय ने कहा था कि मूल गीत के कुछ वाक्यांश "निंदनीय" थे और इसमें "असत्यापित तथ्यों के आधार पर सत्तारूढ़ दल की आलोचना" के साथ-साथ न्यायपालिका और पुलिस के खिलाफ आरोप भी शामिल थे।

दिलीप पांडे ने लिखे कैंपेन सॉन्ग

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, दिलीप पांडे ने कहा, "सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं! "जेल का जवाब वोट से देंगे" सिर्फ AAP का एक अभियान गीत नहीं है, बल्कि यह लोगों के मन में चल रही भावना का सार है। इसीलिए आख़िरकार सच्चाई की जीत हुई और चुनाव आयोग ने चुनाव में प्रचार गीत के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी। सत्यमेव जयते!”

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article