India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज से Lok Sabha के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू करेगी AAP

10:24 AM Mar 08, 2024 IST
Advertisement

आम आदमी पार्टी शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी से आगामी लोकसभा (Lok Sabha) चुनावों के लिए अपना राजनीतिक अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, पार्टी ने कहा। पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि यह अभियान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान द्वारा पार्टी नेताओं और घोषित उम्मीदवारों की उपस्थिति में शुरू किया जाएगा। विशेष रूप से, पार्टी ने अभियान के लिए रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जिसमें मौजूदा सांसदों को हटाने के भाजपा के फैसले को उजागर करना भी शामिल है।

AAP-कांग्रेस का गठबंधन

इसके अलावा, AAP कांग्रेस के साथ गठबंधन में आम चुनाव लड़ने जा रही है और दोनों पार्टियों ने 4:3 फॉर्मूले पर दिल्ली की लोकसभा सीटों के लिए अपनी सीट-बंटवारे की बातचीत बंद कर दी है। राष्ट्रीय राजधानी में आप 4 और कांग्रेस शेष 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। AAP दिल्ली में तीन सीटों - नई दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ेगी और सबसे पुरानी पार्टी चांदनी चौक, उत्तर पूर्व और उत्तर पश्चिम दिल्ली की शेष तीन सीटों से चुनाव लड़ेगी।

AAP ने की यह खास घोषणा

शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में मुफ्त बिजली योजना को 31 मार्च 2025 तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा, मैं दिल्ली के लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। आपकी 24 घंटे बिजली और मुफ्त बिजली को 31 मार्च 2025 तक बढ़ा दिया गया है। इसमें वकीलों के चैंबर के लिए मुफ्त बिजली भी शामिल है। कई लोगों को बिजली सब्सिडी को लेकर संदेह था - अगले साल मिलेगा या नहीं? मैं आपको बता दूं कि इन लोगों ने इसे रोकने की पूरी कोशिश की। लेकिन आपके बेटे ने यह काम भी कर दिखाया। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि केवल दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली और मुफ्त बिजली उपलब्ध है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article