India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AAP सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद ED ने उनके तीन करीबियों को भेजा समन

11:30 AM Oct 06, 2023 IST
Advertisement

ईडी ने दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी नेता और सांसद संजय सिंह के तीन सहयोगियों को तलब किया है। विवेक त्यागी, सर्वेश मिश्रा और कंवरबीर सिंह को समन जारी किया गया है और सर्वेश मिश्रा के आज ईडी के सामने पेश होने की उम्मीद है। ईडी इन तीनों लोगों से संजय सिंह के सामने पूछताछ करेगी जो 10 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में हैं।

जांच एजेंसी ने कहा, उनके सहयोगी के घर में 2 करोड़ रुपये बरामद हुए थे

सिंह को बुधवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पर ईडी अधिकारियों द्वारा दिनभर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश को उनके आवास पर सिंह की ओर से दो बार में 2 करोड़ रुपये मिले थे। संजय सिंह के निजी सहायक विजय त्यागी को आरोपी अमित अरोड़ा की कंपनी अरालियास हॉस्पिटैलिटी के व्यावसायिक हित में हिस्सेदारी की पेशकश की गई थी।

विपक्ष ने केंद्र सरकार पर एजेंसियों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

आप सांसद की गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला किया है और भाजपा पर विपक्ष के खिलाफ सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।
मैं इस पर बात नहीं करूंगा कि उन्होंने 2 करोड़ रुपये लिए या नहीं, लेकिन किस सबूत पर उन्होंने सीधे राज्यसभा सांसद को जेल में डाल दिया है। अगर मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, संजय सिंह, संजय राउत, अनिल देशमुख और हेमंत सोरेन पूछें सरकार से सवाल, फिर उनके आवास पर ईडी और सीबीआई द्वारा छापेमारी की जा रही है, राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, सबूत कहां है? सरकार के पास कोई सबूत नहीं है। वे विपक्ष के खिलाफ सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article