India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MSP गारंटी कानून और कर्जमाफी समेत 12 मांगों को लेकर आंदोलन जारी

02:32 PM Feb 14, 2024 IST
Advertisement

Farmer Protest: MSP गारंटी कानून और कर्जमाफी समेत 12 मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे पंजाब के किसानों ने सरकार से वार्ता विफल होने के बाद मंगलवार सुबह दिल्ली के लिए कूच किया। पंजाब के विभिन्न इलाकों से ट्रैक्टर ट्रॉलियों में टेंट व राशन लेकर निकले किसानों को हरियाणा के बॉर्डर पर रोक दिया गया।

Highlights

बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव

सील किए गए पटियाला के शंभू और जींद के दातासिंह वाला बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच कई बार टकराव हुआ। इस दौरान पथराव कर रहे और बैरिकेड तोड़ने की कोशिश कर रहे किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले, वाटर कैनन और रबड़ की गोलियां चलाईं। वहीं जींद में लाठियां बरसाई गईं। दोनों बॉर्डर पर हुए टकराव में लगभग 100 किसान व अंबाला के नारायणगढ़ के डीएसपी आदर्शदीप समेत पुलिस व अर्धसैनिक बलों के 27 जवान घायल हुए हैं। पंजाब-हरियाणा सीमा के 14 में से तीन एंट्री प्वांइट्स पर करीब 20 हजार किसान जमा हैं।

100 से ज्यादा किसान घायल हुए

किसानों के दिल्ली कूच के दौरान हरियाणा पंजाब शंभू बॉर्डर समेत समेत विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच संघर्ष में 100 से ज्यादा किसान घायल हुए हैं। यह जानकारी घायल किसान और पूर्व फौजी गुरमीत सिंह ने काँग्रेस नेता राहुल गांधी को दी है जब अस्पताल में पहुंचे पार्टी नेताओं ने श्री सिंह की श्री गांधी से फोन पर बात कराई।

पंजाब काँग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया है। श्री सिंह ने श्री गांधी को बताया कि करीब सौ से ज्यादा किसान संघर्ष में घायल हुए हैं जिनमें तीन से चार किसानों को गंभीर चोटें आईं हैं। श्री सिंह की आँख और हाथों में चोट आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article