India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AAP आज दोपहर 12 बजे करेगी दिल्ली के नए सीएम की घोषणा

10:56 AM Sep 17, 2024 IST
Advertisement

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आज इस्तीफा देने की संभावना के मद्देनजर उससे पहले आम आदमी पार्टी विधायक दल की आज बैठक हो रही है, जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो रही है। आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की विधायक दल की बैठक के बाद आज दोपहर 12 बजे तक दिल्ली के नए मुख्यमंत्री की घोषणा करने वाली है।

Highlights

दिल्ली के नए सीएम की घोषणा आज

आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल की जगह दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा विधायक दल की बैठक के बाद आज यानी मंगलवार दोपहर 12 बजे करेगी। पार्टी ने यह जानकारी दी। केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे जब लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र दे देंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद आज दोपहर 12 बजे नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।

इस्तीफे पर बोले दिल्ली मंत्री सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस बारे में चुप्पी साधे रखी कि अरविंद केजरीवाल के बाद मुख्यमंत्री कौन बनेगा, उन्होंने केवल इतना कहा कि उत्तराधिकारी कोई मौजूदा मंत्री या विधायक हो सकता है। "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है, क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल के लिए था। जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना है। उन्होंने कहा है कि जब तक जनता दोबारा नहीं कहेगी, तब तक वे सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, लेकिन कुर्सी इन और अगले 5 सालों के लिए अरविंद केजरीवाल की है... चुनाव होने तक हम में से कोई एक कुर्सी पर बैठेगा। यह वैसा ही होगा, जैसे भगवान राम की अनुपस्थिति में भरत ने शासन किया था," भारद्वाज ने कहा। अरविंद केजरीवाल की जगह कौन लेगा, यह पूछे जाने पर भारद्वाज ने कहा, "यह कोई विधायक या कोई मौजूदा मंत्री हो सकता है।

रविवार को घोषणा की इस्तीफा  देने की घोषणा

आज विधायकों के साथ चर्चा होगी और नाम तय हो सकता है।" केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि वे इस्तीफा दे देंगे और तब तक सीएम पद पर नहीं रहेंगे, जब तक दिल्ली की जनता उन्हें "ईमानदार" घोषित नहीं कर देती। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी में होने वाले चुनावों से पहले इस साल नवंबर में चुनाव कराने का भी आह्वान किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर जनता उन्हें फिर से चुनती है, तो यह उनकी ईमानदारी का "प्रमाणपत्र" होगा।

उन्होंने कहा कि वे महाराष्ट्र के चुनावों की तरह ही जल्द चुनाव कराने की मांग करेंगे। 54 वर्षीय नेता की यह घोषणा दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा होने के दो दिन बाद आई है। सर्वोच्च न्यायालय ने केजरीवाल की रिहाई पर कुछ शर्तें भी लगाई हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि उन्हें मामले के बारे में सार्वजनिक टिप्पणी करने से बचना होगा और छूट न मिलने तक ट्रायल कोर्ट के समक्ष सभी सुनवाई में उपस्थित होना होगा।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article