India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा ने रमेश बिधूड़ी को जारी किया कारण बताओ नोटिस, बसपा सांसद को कह दिया था आतंकवादी

04:35 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

भाजपा ने लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने के मामले में अपने सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर पार्टी ने दिल्ली से लोकसभा के अपने सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

गुरुवार को चंद्रयान-3 की सफलता और भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम की उपलब्धियां को लेकर लोकसभा में देर रात तक चली चर्चा के दौरान बोलते हुए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया। दोनों तरफ से चली तीखी बहस के बीच बिधूड़ी लगातार बसपा सांसद को अपशब्द कहते रहें।

पढ़ें- ‘ये आतंकवादी…’ लोकसभा में भड़के रमेश बिधूड़ी, बसपा सांसद दानिश अली को जमकर लताड़ा

विपक्षी दलों के हंगामा करने के बाद पीठासीन सभापति ने बिधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया लेकिन विपक्षी दलों की तरफ से लगातार हंगामा जारी रहने पर लोकसभा के उपनेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिधूड़ी के शब्दों पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने बिधूड़ी की विवादित टिप्पणी नहीं सुनी है। लेकिन, अगर बिधूड़ी ने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है जिससे बसपा सांसद की भावना आहत हुई है तो वे इस पर खेद व्यक्त करते हैं और इन शब्दों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया जाना चाहिए।

इसके अगले दिन शुक्रवार को विपक्षी दलों ने लोकसभा में दिए गए बिधूड़ी के उस भाषण के अंश को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हुए भाजपा और भाजपा सांसद बिधूड़ी पर तीखा हमला बोलना शुरू कर दिया। विपक्षी दल लोकसभा स्पीकर से बिधूड़ी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। लोकसभा सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रमेश बिधूड़ी को उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए अपशब्दों को लेकर कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सदन में उन्होंने दोबारा इस तरह का व्यवहार किया तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

 

 

Advertisement
Next Article