India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ पोस्टर-बैनर हटाने का अभियान शुरू

12:57 AM Mar 17, 2024 IST
Advertisement

लोकसभा चुनावों की तारीख का ऐलान होने के साथ उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी है वहीं प्रशासनिक अमला भी सतर्क हो गया है।
गली मोहल्लों में राजनीतिक दलों के पोस्टर बैनरों को हटाने का काम युद्धस्तर
पुलिस एवं जिला प्रशासन ने अधिकारियों के साथ बैठक कर निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चुनाव संपन्न कराने की रणनीति पर अमल शुरु कर दिया है। पुलिस को चौकन्ना कर दिया गया है वहीं गली मोहल्लों में राजनीतिक दलों के पोस्टर बैनरों को हटाने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को शहर में अवैध पोस्टर-बैनर के खिलाफ अभियान किया शुरू
लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को शहर में अवैध पोस्टर-बैनर के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।
अवैध पोस्टर-बैनर के खिलाफ अभियान शुरू
इसके तहत प्राधिकरण की पांच टीम जेसीबी और डंपर लेकर शहर में घूमी और जहां भी अवैध रूप से पोस्टर-बैनर दिखे, उन्हें हटाते हुए जब्त कर लिया गया।
बड़े पैमाने पर अवैध पोस्टर-बैनर जब्त
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर चलाए गए अभियान में बड़े पैमाने पर अवैध पोस्टर-बैनर जब्त किए गए।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि ओएसडी विशु राजा के नेतृत्व में अर्बन सर्विसेज विभाग के अतिक्रमण हटाओ दस्ते की पांच टीमों ने सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट, आसपास के अन्य सरकारी दफ्तरों, सार्वजनिक स्थान, कासना, 130 मीटर रोड, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न स्थानों पर यह कार्रवाई की गई।
अवैध रूप से पोस्टर-बैनर लगाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। अवैध रूप से पोस्टर-बैनर लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस कार्रवाई में मैनेजर प्रशांत समाधिया, अजय शुक्ला, चंद्रदीप सिंह व अन्य सुपरवाइजर भी अपनी टीम के साथ शामिल रहे।
चुनावों को सफल बनाने के लिए देश भर के मतदाताओं से अधिकाधिक मतदान की अपील की - सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सात चरण में होने वाले इन चुनावों को सफल बनाने के लिए देश भर के मतदाताओं से अधिकाधिक मतदान की अपील की है। चुनाव आयोग द्वारा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर देश भर के मतदाताओं से न सिर्फ लोकसभा चुनाव के महायज्ञ में‘मतदान’रूपी आहुति देकर इसे सफल बनाने का आह्वान किया, बल्कि 'फिर एक बार मोदी सरकार' का नारा देते हुए पीएम मोदी के एनडीए को 400 के पार पहुंचाने के संकल्प को सिद्ध करने में जनमानस के आशीर्वाद के प्रति भी विश्वास जताया।
अबकी बार एनडीए 400 पार - सीएम योगी
सीएम योगी ने एक्स पर लिखा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में आज से प्रारंभ हो रहे‘महापर्व’आम चुनाव में आप सभी मतदाताओं का हार्दिक अभिनन्दन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्पों से समवेत होते हुए आज पूरे देश में जन गण का मन फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज से ओतप्रोत है। जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से‘अबकी बार एनडीए 400 पार’के संकल्प की सिद्धि अवश्य प्राप्त होगी। आप सभी मतदाता इस महायज्ञ में‘मतदान’रूपी आहुति देकर इसे सफल बनाएं। भारत माता की जय।'
देश भर की 543 सीटों के लिए आम चुनाव 7 चरणों में होगा संपन्न 
गौरतलब है कि देश भर की 543 सीटों के लिए आम चुनाव 7 चरणों में संपन्न होगा तो वहीं यूपी की 80 सीटों के लिए भी सभी सात चरणों में मतदान होगा। पहले फेज का नामांकन 27 मार्च को और वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। जबकि आखिरी फेज का नामांकन 14 मई और वोटिंग 1 जून को होगी। नतीजे एक साथ 4 जून को आएंगे। सबसे ज्यादा 5वें और 6वें चरण में 14-14 सीटों पर वोटिंग होगी। सबसे कम पहले फेज में 8 सीटों पर मतदान होंगें।

Advertisement
Next Article