India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AAP नेता विनय मिश्रा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दिल्ली जल बोर्ड के बने उपाध्यक्ष

09:33 AM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

Chairman of Delhi Jal Board: दिल्ली के विधायक विनय मिश्रा को दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि अजय दत्त और प्रीति जितेंद्र तोमर को बोर्ड के सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है।

विनय मिश्रा को बनाया जल बोर्ड का उपाध्यक्ष

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायक विनय मिश्रा को दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष मनोनीत किया। स्पीकर ने विधायक अजय दत्त और विधायक प्रीति जितेन्द्र तोमर को भी दिल्ली जल बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया। विनय मिश्रा द्वारका निर्वाचन क्षेत्र से दिल्ली विधानसभा का हिस्सा हैं। वे 2020 में 71,003 वोटों के साथ सीट जीतकर विधायक चुने गए थे। उन्होंने भारतीय योजना एवं प्रबंधन संस्थान (IIPM) से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन किया है।

आयोजित होगी दो दिवसीय सत्र

इससे पहले आज, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के सचिवालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर आगामी विधानसभा सत्र के दौरान सभी लंबित सीएजी रिपोर्ट को सदन के पटल पर रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा। दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र 26 और 27 सितंबर को आयोजित होने वाला है। LG सचिवालय ने मुख्य सचिव से कहा कि वे लंबित मामले को सीएम के ध्यान में लाएं और इस संबंध में उनसे कार्रवाई करने का अनुरोध करें।

निर्धारित डंपिंग स्थलों पर ले जाने की सलाह दी

सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली नगर निगम (MCD), लोक निर्माण विभाग (PWD), नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी), सिंचाई और कमांड क्षेत्र विकास (IASAD) और दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) से अगले एक सप्ताह या दस दिनों में धूल मुक्त दिल्ली अभियान चलाने को कहा और इसी अभियान को साल भर चलने वाले अभियान में बदलने को कहा। एलजी ने एमसीडी और पीडब्ल्यूडी को सड़कों की सफाई करने और सड़कों पर धूल जमा न रहने देने तथा उसे निर्धारित डंपिंग स्थलों पर ले जाने की सलाह दी है।

इसी तरह नालों और सीवर लाइनों की सफाई के लिए जिम्मेदार एजेंसियों यानी एमसीडी, आईएंडएफसीडी और डीजेबी को समन्वय स्थापित करने और गाद या मिट्टी को उठाकर उसका निपटान करने को कहा गया है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article