India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में दिवाली तक गड्ढा मुक्त हो जाएगी दिल्ली': सीएम आतिशी

09:36 AM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

CM Atishi: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को घोषणा की कि दिवाली तक दिल्ली की सड़कें गड्ढों से मुक्त हो जाएंगी, दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है।

गड्ढा मुक्त बनाएंगी दिल्ली सीएम आतिशी

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी और उनके कैबिनेट मंत्रियों ने राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में सड़कों का निरीक्षण किया। आम आदमी पार्टी की सरकार का लक्ष्य इस दिवाली तक दिल्ली को गड्ढा मुक्त बनाना है। अतिशी ने कहा, "यह विकास AAP सरकार के तहत चल रहे मरम्मत कार्यों को तेज़ करने के प्रयास के अनुरूप है।" सीएम आतिशी ने दिल्ली में इन एजेंसियों के तहत सड़कों पर मरम्मत कार्य का आकलन करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

गड्ढे खत्म करने के लिए काम जारी

दिल्ली सरकार शहर की सड़कों पर गड्ढे खत्म करने के लिए काम कर रही है। इस संबंध में, सीएम आतिशी के साथ पूरी दिल्ली कैबिनेट ने हाल ही में दिल्ली में लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा प्रबंधित सड़कों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, यह पाया गया कि PWD द्वारा कई सड़कें दिल्ली मेट्रो और NCRTC को सौंपी गई थीं, और इनमें से कई सड़कें जीर्ण-शीर्ण स्थिति में थीं, जिन्हें तत्काल मरम्मत की आवश्यकता थी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को इन एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया, ताकि उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली जर्जर सड़कों की मरम्मत सुनिश्चित की जा सके। आज की समीक्षा बैठक के दौरान डीएमआरसी और एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री आतिशी को अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़कों की मरम्मत कार्य की प्रगति से अवगत कराया।

केजरीवाल के मार्गदर्शन में वे दिवाली होगा काम

डीएमआरसी और एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह अधिकांश सड़कों पर पैचवर्क और गड्ढे भरने का काम पूरा हो चुका है और अगले दो सप्ताह में पैचिंग और गड्ढे भरने से संबंधित सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे। बैठक में मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा, "एक सरकार के तौर पर हमारी प्राथमिकता दिल्ली के लोगों को बेहतर सड़कें उपलब्ध कराना है। सभी एजेंसियां ​​इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही हैं और शहर की सड़कों को बेहतर बना रही हैं।" उन्होंने कहा, "हमारे निरीक्षण के दौरान हमने पाया कि दिल्ली की कई सड़कें जर्जर हालत में हैं, जिससे गड्ढों के कारण यातायात में दिक्कत आ रही है।" मुख्यमंत्री आतिशी ने सड़कों की मरम्मत के लिए सभी एजेंसियों के सहयोगात्मक प्रयासों की सराहना की और आशा व्यक्त की कि अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में वे दिवाली तक सभी दिल्लीवासियों को गड्ढा मुक्त सड़कें प्रदान करेंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते 

Advertisement
Next Article