India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'वन नेशन, वन लीडर के रास्ते पर हैं प्रधानमंत्री'

04:37 PM May 11, 2024 IST
Advertisement

Arvind Kejriwal: पुरे 40 दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने के बाद सबसे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की और उसके बाद पार्टी दफ्तर में अपने नेताओं के साथ बैठक की। इसके बाद केजरीवाल ने भाजपा और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा।

Highlights:

 

दिल्ली के सीएम केजरीवाल काफी हमलावर दिखे और कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं, मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं लेकिन हजारों करोड़ के घोटाला करने वालों को अपनी पार्टी में शामिल कर लेते हैं। किसी को डिप्टी सीएम बना देते हैं, किसी को मंत्री बना देते हैं। उनके ऊपर चल रहे सारे ईडी और सीबीआई के मामले खत्म कर देते हैं।

आम आदमी पार्टी नहीं, एक सोच है

उन्होंने कहा, दो राज्यों में हमारी सरकार है और महज 10 साल पुरानी पार्टी है। लेकिन इस पार्टी को खत्म करने और कुचलने में प्रधानमंत्री जी ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने हमारी पार्टी के चार टॉप के नेता को एक साथ जेल भेज दिया। बड़ी-बड़ी पार्टियों के अगर चार टॉप के नेता जेल चले जाएं तो पार्टी खत्म हो जाती है। लेकिन आम आदमी पार्टी एक पार्टी नहीं, सोच है। जितना यह खत्म करना चाहते हैं, उतनी ही बढ़ती जाती है।
उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी अच्छे काम करेगी तो कोई भी आम आदमी पार्टी को नहीं पूछेगा, लेकिन वह काम नहीं करते हैं और आम आदमी पार्टी को कुचलना चाहते हैं।

'भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई केजरीवाल से सीखे'- केजरीवाल

फिर उन्होंने कहा कि मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो केजरीवाल से सीखो। 2015 में हमारी सरकार में एक मंत्री का ऑडियो मेरे पास आया था, जो एक दुकानदार से 5 लाख रुपए मांग रहा था, मैंने तुरंत उस मंत्री को सीबीआई के हवाले कर दिया। यह होती है भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई।

'वन नेशन, वन लीडर प्रधानमंत्री एक खतरनाक मिशन' - CM केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मुझे गिरफ्तार कर प्रधानमंत्री जी ने पूरे देश को एक मैसेज दिया है कि अगर अरविंद केजरीवाल को बिना किसी मामले के भी जेल में डाल सकता हूं तो मैं किसी को भी गिरफ्तार कर सकता हूं। प्रधानमंत्री जी ने एक बहुत ही खतरनाक मिशन शुरू किया हुआ है जिसका नाम है वन नेशन, वन लीडर। प्रधानमंत्री जी वन नेशन, वन लीडर की राह पर चल रहे हैं। मोदी जी पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहते हैं, सभी को जेल में डाल दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर यह चुनाव जीत गए तो मुझे लिखवा कर रख लो कि ममता दीदी जेल के अंदर होगी, स्टालिन जेल के अंदर होंगे, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे और अन्य नेता भी जेल के अंदर होंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के भी बड़े-बड़े नेताओं को साइड लाइन करते जा रहे हैं।

'चुनाव जीतें तो उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बदल देंगे' - CM केजरीवाल

केजरीवाल ने यह दावा किया की चुनाव जीत गए तो 2 महीने के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी बदल देंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करना चाहता हूं। उसने मुझे 21 दिन दिए हैं। एक दिन में 24 घंटे होते हैं। लेकिन मैं 36 घंटे काम करूंगा। मैं पूरे देश भर में घूम लूंगा, इस तानाशाही को रोकने के लिए। ये लोग इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा, मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा। मोदी जी ने खुद ही एक रूल बनाया था कि जो 75 साल का होगा उसे रिटायर कर दिया जाएगा और मोदी जी खुद अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो जाएंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article