India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Kejriwal ने तीर्थ यात्रा योजना के तहत बुर्जुगों को किया रवाना

09:42 AM Nov 26, 2023 IST
CM Kejriwal
Advertisement

दिल्ली के CM Kejriwal ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत गुजरात के द्वारिकाधीश जा रहे वरिष्ठ नागरिकों के साथ बातचीत करते हुए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इनका आशीर्वाद बुजुर्ग "बड़ी पार्टियों" से अधिक शक्तिशाली हैं।

HIGHLIGHTS POINTS:

CM Kejriwal ने विपक्ष पर किया कटाक्ष

आपका आशीर्वाद उन बड़ी पार्टियों से अधिक शक्तिशाली है, हम मुफ्त मेडिकल चेकअप दे रहे हैं, बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। बदले में हमें आशीर्वाद मिल रहा है। इसकी कोई कीमत नहीं है। उनके पास बहुत पैसा होगा, लेकिन हमारे पास आपका है आशीर्वाद है,''
द्वारकाधीश के लिए रवाना होने वाले यात्रियों से उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि आप अपनी यात्रा का आनंद लेंगे।

जानें कितने बुर्जुग इस योजना का ले चुके है लाभ

अब तक 82 ट्रेनें जा चुकी हैं और लगभग 80000 लोगों को तीर्थयात्रा पर भेजा गया है। मैंने हमेशा कोशिश की है कि जब भी कोई ट्रेन रवाना हो तो मैं व्यक्तिगत रूप से वहां मौजूद रहूं। तुम्हें अलविदा कहता हूँ।

पुरुषों से ज्यादा महिलाएं कर रही है तीर्थयात्रा

केजरीवाल ने कहा कि तीर्थयात्रा पर जाने वाले यात्रियों में ज्यादातर महिलाएं हैं क्योंकि उनमें से कई को अपने जीवनकाल में यात्रा पर जाने का मौका नहीं मिलता है। आतिशी ने कहा कि पुरुषों को अपने काम के लिए इधर-उधर जाने का मौका मिलता है। महिलाओं को मौका नहीं मिलता है। वे अपना पूरा जीवन अपने परिवार की देखभाल में बिता देती हैं। इससे उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article