India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरीभरी दिल्ली को लेकर डेनमार्क के राजदूत ने की शिकायत, बातें नहीं सफाई करा दीजिए

02:05 AM May 09, 2024 IST
Advertisement

Danish Ambassador to India : भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन ने आज सोशल मीडिया पर दिल्ली के चाणक्यपुरी में डेनमार्क के दूतावास के पास कूड़े से भरी सर्विस लेन का एक वीडियो साझा किया और अधिकारियों से क्षेत्र में सफाई के बारे में आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया।

दरसल, उन्होंने दोपहर में सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपने निजी अकाउंट पर लिखा, "सुंदर और हरी-भरी नई दिल्ली। शब्द बहुत हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं। इससे दुखी हूं।" उन्होंने भारत में रॉयल डेनिश दूतावास, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आधिकारिक एकाउंट्स को भी टैग किया।

वीडियो में क्या-क्या बोले फ्रेडी?
इस वीडियो क्लिप में श्री स्वेन, लेन के बीच में सड़क के दोनों किनारों पर बिखरे हुए कचरे और निर्माण मलबे की ओर इशारा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने वीडियो में कहा, ''महान, हरी-भरी और कूड़ा-कचरा नई दिल्ली में आपका स्वागत है।'' दूत ने डेनिश और ग्रीक दूतावास की इमारतों की ओर इशारा किया और कहा, "यहां हमारे पास डेनिश दूतावास है और हमारे पास ग्रीक दूतावास है। यह बीच में सर्विस लेन माना जाता है लेकिन लोग बस डंप कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि कोई इसे सुनेगा और कार्रवाई करेगा, मेरे दोस्तों, अब अच्छे शब्द नहीं सिर्फ कार्रवाई होगी।" वीडियो के अंत में, श्री स्वेन ने
हाथ जोड़कर कहा, "धन्यवाद

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/denmark-showing-pollution.mp4

एनडीएमसी ने लिया एक्शन
रिपोर्ट के मुताबिक, राजदूत द्वारा चिंता जताए जाने के बाद नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने इलाके की सफाई की। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने एक बयान जारी कर कहा, "एनडीएमसी अपनी सेवाओं में सुधार के लिए किसी भी हितधारक से प्रतिक्रिया का स्वागत करती है। इस संबंध में, रॉयल डेनिश दूतावास के राजदूत महामहिम फ्रेडी स्वेन के सोशल मीडिया संदेश पर तुरंत कार्रवाई की गई। जिसे बाद में स्वीकार किया गया।"

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/denmark-pollution.mp4

साफ हुआ कूड़ा तो दिया धन्यवाद
राजदूत द्वारा स्वयं मीडिया को बताया गया कि डंप की गई सामग्री को उठाकर भूमि के भूखंड (जो सर्विस लेन नहीं है) पर तत्काल कदम उठाए गए हैं। श्री स्वेन ने कहा कि वह एनडीएमसी के "नायकों" के आभारी हैं और उन्हें त्वरित सेवा पर गर्व है। "यह यहां सर्विस लेन है, और कुछ घंटे पहले मैंने यह दिखाने के लिए एक वीडियो डाला था कि यह गड़बड़ हो सकती है। लेकिन इसमें मानवीय कार्रवाई होती है, और एनडीएमसी के नायकों ने इस बात को सुना कि हमें ऐसी जगह क्यों नहीं छोड़नी चाहिए कूड़े से भरी खूबसूरत गली। उन्होंने कार्रवाई की। धन्यवाद!..यह शिकायत करने के बजाय एक मुद्दे की ओर इशारा करने के बारे में है। मुझे बहुत गर्व है कि एनडीएमसी ने कुछ ही मिनटों में कार्रवाई की। मैं यहां 11 साल से रह रहा हूं।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/denmark-byte.mp4

इससे पहले 6 मार्च को, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में नागरिक दुख पर प्रकाश डाला था। पोस्ट की एक श्रृंखला में, सक्सेना ने न केवल शहर की नागरिक समस्याओं पर प्रकाश डाला, बल्कि कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के सामने लोगों के मुद्दों को उजागर करना उनका कर्तव्य था। दिल्ली के उपराज्यपाल होने के नाते, यह मेरी संवैधानिक जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि मैं अपनी सरकार के मुख्यमंत्री के समक्ष लोगों के मुद्दों को उजागर करूं और दिल्ली के लोगों की समस्याओं की ओर आपका ध्यान आकर्षित करूं,''

Advertisement
Next Article