India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

DCPCR फंडिंग मामला: फंडिंग रोकने के लिए LG द्वारा कोई आदेश पारित नहीं

03:40 PM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली उच्च न्यायालय को शुक्रवार को सूचित किया गया कि दिल्ली के LG द्वारा Delhi Commission for Protection of Child Rights (DCPCR) की फंडिंग रोकने के लिए कोई आदेश पारित नहीं किया गया है। यह भी बताया गया कि याचिकाकर्ता आयोग के पास पांच करोड़ से अधिक की धनराशि है।

Highlights:

दिल्ली के LG के वकील की दलीलों पर गौर करने के बाद न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद को एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया गया। दिल्ली हाई कोर्ट उस याचिका पर सुनवाई कर रहा है जिसमें दावा किया गया है कि डीसीपीसीआर की फंडिंग एलजी ने रोक दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को दिल्ली हाई कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था। एलजी के वकील ने कहा कि एलजी दिल्ली द्वारा दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) की फंडिंग रोकने के लिए कोई आदेश पारित नहीं किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि एलजी द्वारा ऐसी कोई प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं की गई है, जो डीसीपीसीआर के वकील द्वारा संलग्न है।

एलजी के वकील ने आगे कहा कि, आज की तारीख में, याचिकाकर्ता आयोग के पास 5 करोड़ रुपये से अधिक की अधिकता है। कोर्ट ने टिप्पणी की, "अगर यह सच है तो यह गंभीर है क्योंकि याचिका इसे राजनीतिक रंग देती है।" उच्च न्यायालय ने वकील को हलफनामे में अदालत में बताए गए तथ्यों को बताने का निर्देश दिया है। मामले को आगे की सुनवाई के लिए 25 जनवरी को सूचीबद्ध किया गया है। इससे पहले, याचिकाकर्ता आयोग ने 15 दिसंबर, 2023 को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और आरोप लगाया था कि एलजी ने उसका पैसा रोक दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने समक्ष याचिका दायर करने पर सवाल उठाया था. इसे दिल्ली हाई कोर्ट में ट्रांसफर करने का आदेश दिया गया. इसके बाद, यह मामला 9 जनवरी, 2024 को उच्च न्यायालय के समक्ष सूचीबद्ध किया गया। वरिष्ठ वकील गोपाल शंकर नारायणन डीसीपीसीआर के लिए पेश हुए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article