India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi: कल PM मोदी से मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर होगी चर्चा

01:35 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
Delhi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगे। इस दौरान कल शाम को वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।सूत्रों के मुताबिक इस बीच वो अयोध्या  में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर पीएम से चर्चा करेंगे। जिसके बाद प्रदेश में अब राम मंदिर को लेकर भी हलचल तेज हो गई है। 
आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली में सीएम योगी आदित्यनाथ की इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। इस दौरान योगी पीएम मोदी को राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम और उसकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी दे सकते हैं, इसके साथ ही उद्घाटन की तारीख को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत हो सकती है। 
देश भर के बड़े मंदिरों में पूजा अर्चना की जाएगी
बता दें कि राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम एक हफ्ते पहले से ही शुरू हो जाएगा। इसके लिए देश भर के बड़े मंदिरों में पूजा अर्चना की जाएगी। ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से जुड़ सकें, इसके लिए जगह-जगह एलईडी लगाए जाएंगे जिन पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस दौरान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान घर-घर लड्डू बांटे जाएंगे। 
पीएम मोदी अपने कार्यक्रम के हिसाब से तिथि का निर्धारण करेंगे
दरअसल, अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल जनवरी के महीने में होना है। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 14 जनवरी मकर संक्रांति के बाद राम मंदिर में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की पूजा अर्चना की जाएगी।ट्रस्ट की ओर से इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक 21 से 24 जनवरी के बीच मंदिर का उद्घाटन किया जा सकता है, इसके लिए तारीखें भेज दी गई हैं, पीएम मोदी अपने कार्यक्रम के हिसाब से तिथि का निर्धारण करेंगे। 
Advertisement
Next Article