India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi: स्कूल टीचर पर धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का लगा आरोप,पुलिस ने FIR दर्ज कर शुरू की मामले की जांच

09:43 AM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
राजधानी दिल्ली के गांधी नगर में स्कूल  से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बता दें की कक्षा में एक विशेष समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के मामले में एक शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दिल्ली पुलिस ने मामले की पुष्टि की है। पुलिस का कहना है कि ये टिप्पणियां पिछले सप्ताह की गई थीं।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘घटना पिछले हफ्ते की है।हमें शिकायत मिली और हमने शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की जांच चल रही है.’’
आपको बता दें गांधी नगर के विधायक अनिल कुमार वाजपेयी ने इस मसले पर कहा है कि यह सरासर गलत है, बच्चों को अच्छी शिक्षा देना एक शिक्षक की जिम्मेदारी है। शिक्षक को किसी की भी धार्मिक स्थान के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। 
स्कूल टीचर पर लगे कई गंभीर आरोप 
दरअसल, गांधीनगर के कैलाश नगर स्थित राजकीय सर्वोदय विद्यालय की अंग्रेजी की एक टीचर पर आरोप है कि चंद्रयान के चांद की सतह पर उतरने वाले दिन उन्होंने कक्षा नौ में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्रों और उनके धर्म का मजाक उड़ाया था। छात्रों का आरोप है कि स्कूल टीचर ने देश के बंटवारे के दौरान उनके पाकिस्तान नहीं जाने को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि देश को आजाद करने में मुस्लिमों का कोई योगदान नहीं है। 
उनके बयान से हमारी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है।परिवार वालों ने जानकारी मिलने पर इसका विरोध किया। परिवार वालों ने आरोपी टीचर को स्कूल से तुरंत हटाने की मांग की है। दिल्ली के शाहदरा जिला के पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि शिकायत पर कानूनी राय लेने के बाद सोमवार को आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।गांधी नगर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बहुत जल्द पुलिस आरोपी टीचर से पूछताछ करेगी। 
Advertisement
Next Article