India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi: घने कोहरे के कारन 12 फ्लाइट्स डाइवर्ट हुई जयपुर

02:11 PM Dec 26, 2023 IST
Advertisement

Delhi में घने कोहरे के कारण दृश्यता की समस्या आयी शामे जिसके वजह से 12 उड़ानों का मार्ग बदलकर जयपुर और लखनऊ हवाईअड्डे कर दिया गया।

Highlights:

हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, आज सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच 12 उड़ानों में से 11 को जयपुर और एक को लखनऊ डायवर्ट किया गया है। अधिकारियों ने पहले कहा कि सुबह 8.30 बजे दृश्यता में थोड़ा सुधार हुआ जब दृश्यता 75 मीटर थी, लेकिन यह फिर से गिरकर 50 मीटर हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 50 मीटर दृश्यता को शून्य दृश्यता माना जाता है। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मंगलवार को घना कोहरा छाया रहा और तापमान 7 डिग्री तक कम हो गया। दिल्ली हवाईअड्डा उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली के आंकड़ों के अनुसार, आज सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय सहित लगभग 30 उड़ानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हुई। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और निकटवर्ती मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है।

आईएमडी ने अपने बयान में कहा कि अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और निकटवर्ती मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा से लेकर बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने एक उपग्रह छवि भी जारी की जिसमें पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कोहरे की परत फैली हुई दिखाई दे रही है। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच है, जबकि राजस्थान, पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों और उत्तर के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच है। छत्तीसगढ़ और झारखंड में तापमान 11-12 डिग्री के बीच है।

उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में भी मंगलवार की सुबह सर्दी का अहसास हुआ, क्योंकि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, गाजियाबाद और मेरठ और पंजाब के मोगा जैसे शहरों को घने कोहरे के कारण शीत लहर का सामना करना पड़ा। आईएमडी के मुताबिक, मंगलवार सुबह 8:30 बजे प्रयागराज में तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article