India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi : बिन मुकाबला AAP की 3 सीटों पर जीत

08:52 PM Jan 12, 2024 IST
Advertisement

AAP के उम्मीदवार स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एनडी गुप्ता शुक्रवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए। उनके खिलाफ किसी अन्य राजनीतिक दल के किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। कथित तौर पे शराब घोटाले में जेल में बांध संजय सिंह ने लगातार दूसरी बार राज्यसभा संसद बने है। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मालीवाल राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता की जगह लेंगी। मालीवाल ने उन्हें नामांकित करने के लिए पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया और कहा कि वह विश्वास और ईमानदारी के साथ दिल्ली के लोगों की सेवा करेंगी। सिंह और एनडी गुप्ता को आम आदमी पार्टी ने दोबारा उम्मीदवार बनाया है।

Highlights:

दिल्ली में राज्यसभा का चुनाव 19 जनवरी को होनी थी। लेकिन अन्य राजनीतिक दल के किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन न हनी के वजह से नतीजे पहले ही घोषित कर दिये गये। नामांकन वापिस लेने की तिथि ख़तम हनी के बाद ही AAP ने तीनो उमीदवारो को विजेता घोषित कर दिया।

रिटर्निंग अफसर आशीष कुंद्रा ( दिल्ली के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ) ने कहा की तीनो को विजेता घोषित कर दिया गया क्यूंकि कोई मुकाबला नहीं था। तीनो जीते सदस्यों को को सर्टिफिकेट दे दिया गया। कोर्ट से इजाज़त लेकर सिंह भी अपना सर्टिफिकेट लेने पहुंचे। इससे पहले नामांकन के लिए भी उनको जेल से बहार निकलने की छूट मिली थी।

 

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

 

Advertisement
Next Article