India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi में 400 के पार पंहुचा AQI, 2 डिग्री तक लुढ़का पारा

08:55 AM Nov 22, 2023 IST
Delhi Air Pollution:
Advertisement

Delhi Air Pollution: राजधानी दिल्ली में मंगलवार को ठंडी हवा का असर दिखने लगा है। अब इसके बावजूद धुंध में कमी न होना परेशानी बढ़ाने वाली है।दिल्ली में वायु प्रदूषण और मौसम को लेकर जानकारी मिली है कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया। वहीं, हवा चलने के बावजूद दिल्ली में धुंध का असर बुधवार को भी देखने को मिला। पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम था।

आपको बता दें केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार बुधवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) कई क्षेत्रों में 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया है। अशोक विहार में एक्यूआई 405, जहांगीरपुरी में 428, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में 404, द्वारका सेक्टर 8 में 403 दर्ज किया गया। यानि प्रदूषण का स्तर पिछले दो दिनों की तुलना में आज ज्यादा है।

Delhi Air Pollution: नेशनल एयर क्वालिटी इंडेक्स के मुताबिक राजधानी के वायुमंडल में एक बार फिर से स्मॉग की मोटी परत जम गई है, जिससे दृश्यता का स्तर भी प्रभावित हो रहा है। एक बार फिर दिल्ली की हवा दमघोंटू हो गई है. मंगलवार को दिल्ली के पांच इलाकों का वायु गुणवत्ता सूचकांक 400 या उससे ऊपर रहा। अगले तीन-चार दिन जहरीली हवा से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article