For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Delhi Airport Accident: हादसे के बाद टर्मिनल-1 आज भी बंद, टी1 और 2 पर शिफ्ट हुईं सभी उड़ानें

12:22 PM Jun 29, 2024 IST
delhi airport accident  हादसे के बाद टर्मिनल 1 आज भी बंद  टी1 और 2 पर शिफ्ट हुईं सभी उड़ानें

Delhi Airport Accident: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरने के बाद इसे अभी के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है। शुक्रवार सुबह हुई इस दुर्घटना के बाद से ही टर्मिनल-1 से किसी फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी है। पहले शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक इस टर्मिनल से उड़ान भरने पर रोक थी। लेकिन दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड ने शनिवार को घोषणा की कि टर्मिनल 1 पर परिचालन अगली सूचना तक स्थगित रहेगा। टर्मिनल 1 इंडिगो और स्पाइसजेट सहित घरेलू उड़ानों को संभालता है। सभी परिचालन अस्थायी रूप से टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दिए गए हैं।

  • IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 को अभी के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है
  • इस दुर्घटना के बाद से ही टर्मिनल-1 से किसी फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी है
  • पहले शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक इस टर्मिनल से उड़ान भरने पर रोक थी

सोशल मीडिया पर एयरलाइन्स ने दी जानकारी



दिल्ली हवाई अड्डे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन सामान्य है और केवल टर्मिनल-2 और 3 से ही परिचालन हो रहा है। टर्मिनल-1 से सभी उड़ानें टर्मिनल-3 और टर्मिनल-2 पर स्थानांतरित कर दी गई हैं। फ्लाइट के उड़ान के सही समय की जानकारी के लिए कृपया हमारी वेबसाइट http://newdelhiairport.in पर जाएं या 01244797300/01246838410 पर कॉल करें। इसके साथ ही इंडिगो और स्पाइसजेट ने भी अपना हेल्पलाइन नंबर जारी किया। शुक्रवार शाम को स्पाइसजेट ने एक एडवाइजरी जारी की। एयरलाइन ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "29 जून 2024 को दिल्ली से आने-जाने वाली सभी स्पाइसजेट उड़ानें टर्मिनल 3 से प्रस्थान/पहुंचेंगी। सभी यात्रियों को एसएमएस/ईमेल के माध्यम से आवश्यक जानकारी दी गई है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे पर्याप्त यात्रा समय सुनिश्चित करें और अपनी उड़ान की स्थिति पर नज़र रखें।"

यात्रियों ने किया स्थिति को जल्दी से जल्दी हल करने का आग्रह



हवाई अड्डे पर एक यात्री ने सरकार से स्थिति को जल्दी से जल्दी हल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हम समय की समस्या का सामना कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि सरकार इन मुद्दों को जल्द से जल्द हल करे।" इस बीच, DIAL ने घोषणा की कि टर्मिनल 1 पर छतरी गिरने के कारणों की जांच के लिए एक तकनीकी समिति का गठन किया गया है। शुक्रवार को जारी एक बयान में, DIAL ने कहा कि तकनीकी समिति जल्द से जल्द रिपोर्ट देगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Author Image

Yogita Tyagi

View all posts

Hello, I'm Yogita Tyagi your wordsmith at Punjab Kesari Digital. Simplifying politics and health in Hindi, one story at a time. Let's make news easy and fun.

Advertisement
×