India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर 8 दिनों के लिए फ्लाइट की उड़ान पर रोक, सरकार ने लिया फैसला

04:26 PM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

Delhi Airport: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर 19 जनवरी से लेकर 26 जनवरी 2024 तक दिल्ली के एयरस्पेस में कुछ घंटों के लिए पाबंदिया लगाई गई हैं। दरअसल, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया कि सुबह 10 बजकर 20 बजे से लेकर दोपहर 12 बजकर 45 बजे के बीच उड़ानों पर पाबंदियां होगी। इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर न तो कोई फ्लाइट उड़ान भरेगी और न ही कोई फ्लाइट प्रस्थान करेगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह प्रतिबंध गणतंत्र दिवस को लेकर लगाया गया है।

सरकार ने आज जारी किया नोटम

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को जारी एक NOTAM (वायुसैनिकों को नोटिस) में यह निर्देश जारी किए हैं। दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट दुनिया के सबसे बिजी एयरपोर्ट्स में एक है। लेकिन यहां पर यह प्रतिबंध इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि गणतंत्र दिवस परेड के लिए दिल्ली को पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में लिया जाना है। वहीं, 26 जनवरी को भारत अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस गणतंत्र दिवस के मौके पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैंक्रो चीफ गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किए गए हैं। यह बहुत गर्व की बात है 6ठीं बार जब कोई फ्रांसीसी राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि रहेंगे।

परेड में पहली बार शामिल होगी बीएसएफ की महिला टुकड़ी

इस बार के 75वां गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ की सभी महिला मार्चिंग और ब्रास बैंड टुकड़ियां परेड में कर्तव्य पथ पर भाग लेंगी। इसके साथ ही सहायक कमांडेंट रैंक की महिला अधिकारी और दो अधीनस्थ अधिकारियों के साथ 26 जनवरी को कर्तव्य पथ पर मार्च करते हुए कुल 144 महिला बीएसएफ कांस्टेबलों का नेतृत्व करेंगी।

 

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article