India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi CM Arvind Kejriwal बोले - AAP के पास लाखों लोगों का आशीर्वाद

09:08 PM Nov 25, 2023 IST
Advertisement

Delhi CM Arvind Kejriwal ने शनिवार को कहा कि अन्य राजनीतिक दलों के पास भले ही करोड़ों रुपये हों लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) के पास उन लाखों लोगों का आशीर्वाद है जिन्हें मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल, अच्छी शिक्षा और तीर्थयात्रा की योजनाओं से लाभ मिला है।

60 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को दिल्ली सरकार भेज रही प्रायोजित तीर्थयात्रा पर-CM केजरीवाल
मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत द्वारकाधीश के लिए प्रस्थान करने वाले बुजुर्ग तीर्थयात्रियों के साथ बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि 'आप' जिस राज्य में भी सरकार बनाएगी वहीं इस योजना को लागू करेगी। इस योजना के तहत 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को दिल्ली सरकार द्वारा पूरी तरह से प्रायोजित तीर्थयात्रा पर भेजा जाता है।

पंजाब की आप सरकार ने भी मुफ्त तीर्थयात्रा योजना लागू की- CM केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की आप सरकार ने भी मुफ्त तीर्थयात्रा योजना लागू की है और इसके तहत नांदेड़ जाने वाली पहली ट्रेन को मंगलवार को हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस दौरान वह मौजूद भी रहेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहाकि लोग हमसे पूछते हैं कि हम कैसे बड़े राजनीतिक दलों को हरा देते हैं। हम लोगों को मुफ्त तीर्थयात्रा पर भेजते हैं, उन्हें मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल देते हैं और उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हैं। अन्य दलों के पास शायद करोड़ों रुपये हैं लेकिन हमारे पास लाखों लोगों का आशीर्वाद है जो हमें ताकत तथा आत्मविश्वास देते हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस योजना के तहत देशभर में 80,000 से अधिक बुजुर्गों को 82 ट्रेनों के माध्यम से तीर्थयात्रा पर भेजा गया है। 780 लोग द्वारकाधीश की तीर्थयात्रा पर जा रहे हैं जिसमें अधिकतर लाभार्थी महिलाएं हैं। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं पर अपने परिवार की देखभाल करने की जिम्मेदारियां होती हैं और यह उनके लिए न केवल तीर्थयात्राओं पर जाने का बल्कि अपने लिए कुछ समय बिताने का भी अवसर है।

PM Narendra Modi Flies in Tejas: पीएम मोदी ने तेजस फाइटर जेट में भरी उड़ान, कहा किसी से…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article