India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आबकारी नीति मामले में CBI ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार

12:03 PM Jun 26, 2024 IST
Advertisement

Delhi CM Kejriwal: CBI ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। यह घटनाक्रम तब हुआ जब राउज एवेन्यू कोर्ट ने CBI को केजरीवाल से कोर्ट रूम में पूछताछ करने की अनुमति दी और उनसे गिरफ्तारी के लिए उनके पास मौजूद सभी दस्तावेज पेश करने को कहा।

Highlights

CBI की हिरासत में पहुंचे केजरीवाल

केजरीवाल को आज सुबह CBI ने आबकारी नीति मामले में सुनवाई के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी उनके साथ थीं। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट शराब आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जमानत पर अंतरिम रोक लगाने वाले दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर भी सुनवाई करेगा।

कल दर्ज किया था बयान

जांच एजेंसी ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में आप सुप्रीमो से पूछताछ की थी और आबकारी नीति मामले से संबंधित उनका बयान दर्ज किया था। आम आदमी पार्टी (आप) के वकील ने भी एक्स पर पोस्ट किया और कहा, "मोदी सरकार की गंदी चालें अरविंद केजरीवाल की रिहाई से डरती हैं। सुप्रीम कोर्ट ने CBI को जांच में शामिल होने के लगभग एक साल बाद उसी मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कहा है। इससे पता चलता है कि भाजपा की प्रतिशोधी मानसिकता में कोई बदलाव नहीं आया है।

उच्च न्यायालय ने पारित की जमानत

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की निचली अदालत द्वारा पारित जमानत के आदेश पर रोक लगाते हुए कहा कि निचली अदालत को कम से कम धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 45 की दो शर्तों को पूरा करने पर अपनी संतुष्टि दर्ज करनी चाहिए थी।



न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन की अवकाश पीठ ने आदेश पारित करते हुए कहा कि निचली अदालत ने दस्तावेजों और तर्कों की उचित तरीके से सराहना नहीं की। न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा और एसवीएन भट्टी की अवकाश पीठ ने कहा कि मामले में अंतिम आदेश पारित किए बिना केजरीवाल की जमानत पर अंतरिम रोक लगाने का उच्च न्यायालय का निर्णय "असामान्य" था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article