India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली कोचिंग हादसा : छात्रों ने लगाए निगम पार्षद आरती चावला के लापता होने के पोस्टर

12:31 PM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली कोचिंग हादसा :  दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक UPSC कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से पिछले सप्ताह हुई तीन छात्रों की मौत के मामले में अपनी मांगों के न माने जाने को लेकर आंदोलनरत छात्रों के संगठन छात्र संघर्ष समिति ने निगम पार्षद आरती चावला और उनके पति रजत चावला के 'लापता' होने के पोस्टर पूरे इलाके की दीवारों पर लगाए हैं। छात्र पूरे मामले में मौके से नदारद आम आदमी पार्टी के पार्षद से नाराज हैं। वह उन्हें ढूंढे जाने की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि घटना होने के बाद से हर दल के नेता और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन इलाके की पार्षद आरती चावला अभी तक छात्रों से मिलने नहीं पहुंची हैं।

छात्रों ने किया भूख हड़ताल का ऐलान



इससे पहले छात्र अपनी मांगों के न माने जाने को लेकर भूख हड़ताल करने का ऐलान कर चुके हैं। एक छात्रा ने बताया था कि जब भी हमारी बात पुलिस अधिकारियों से हुई तो उन्होंने यही कहा कि आपकी सारी मांगे मान ली गईं हैं। लेकिन हमारी मांगों पर कोई पुख्ता कदम नहीं उठाया गया, इसलिए अब हम लोग अब अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जा रहे हैं। हम भूख हड़ताल से तब तक नहीं हटेंगे जब तक उपराज्यपाल से हमारी एक और मीटिंग नहीं हो जाती। उनके साथ मीटिंग के माध्यम से ही हम अपनी मांगों को रखेंगें। इसके बाद हम यह देखेंगे कि जो हमारी पहले की मांगें हैं उनका क्या हुआ? क्या वह पूरी हुईं? या कोई काम शुरू हुआ। हम इस बार छात्रों के मिश्रण का डेलीगेशन लेकर राज्यपाल से मिलने जाएंगे जहां अपनी मांगों को रखेंगे।

27 जुलाई को हुई थी घटना



बता दें कि 27 जुलाई शनिवार को दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके स्थित राऊ कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था। इसमें डूबने से यूपीएससी की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत हो गई थी। इन छात्रों की पहचान तानिया सोनी, श्रेया यादव और नवीन डेल्विन के रूप में हुई। तानिया सोनी का संबंध बिहार से ही था। वो बिहार के औरंगाबाद की रहने वाली थी। दिल्ली वो आईएएस बनने का सपना लिए आई थी और इसी को पूरा करने के लिए जी जान से जुटी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article