India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Colleges Bomb Threat: दिल्ली यूनिवर्सिटी के 2 कॉलेजों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

03:42 AM May 24, 2024 IST
Advertisement

Delhi colleges receive bomb threat calls: गृम मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के एक दिन बाद 23 मई को दिल्ली विश्वविद्यालय के दो कॉलजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जांच करने पर पता चला की यह कॉल फर्जी है। दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार, लेडी श्रीराम कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज समेत कई कॉलजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस अधिकारी समेत सभी जांच एजेंसिया सर्च ऑपरेशन में जुट गई। गहन तलाशी अभियान के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने कहा कि दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने भी मोर्चा संभाला। बाद में दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि कॉल फर्जी थीं और चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

दिल्ली विश्वविद्यालय को बम की धमकी मिलने पर दिल्ली पुलिस ने बताया कि कॉलेज को बम की धमकी के संबंध में कुछ कॉल प्राप्त हुई लेकिन सभी कॉल फर्जी हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। बुधवार को दिल्ल पुलिस ने कहा कि नॉर्थ ब्लॉक में पुलिस कंट्रोल रूम को एक बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला। इससे पहले, अप्रैल में हाई कोर्ट ने निजी स्कूल में फर्जी बम धमकी वाले ईमेल के संबंध में दिल्ली सरकार से रिपोर्ट मांगी थी। 17 मई को दिल्ली पुलिस ने हाल ही में हुए फर्जी बम धमकियों के संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट के समक्ष एक रिपोर्ट दायर की और कहा कि पांच बम निरोधक दस्ते ( बीडीएस) तैनात किए गए हैं और 18 बम डिटेक्शन टीमें (बीडीटीएस) तैनात हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि आईजीआई हवाई अड्डे, रेलवे और मेट्रो स्टेशन पर निगरानी रखी जा रही है।

किन कॉलेजों को मिली धमकी

जिन कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। उनमें हंसराज कॉलेज, गार्गी कॉलेज, रामजस कॉलेज, जाकिर हुसैन कॉलेज, इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन, लेडी इरविन कॉलेज, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, भास्कराचार्य कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, और पीजीडीएवी कॉलेज शामिल हैं। डीयू कॉलेजों के अलावा दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी, स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर (SPA) सहित अन्य राज्य के कॉलेजों को भी धमकी भरा इमेल मिला है।

Advertisement
Next Article