India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi: फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल कर Courier Boy ने चुराए 40 मोबाइल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

05:09 PM Dec 24, 2023 IST
Advertisement

Delhi: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उत्तर प्रदेश के आगरा से एक Courier Boy को गिरफ्तार किया और फर्जी आधार कार्ड का उपयोग करके Courier Boy के रूप में काम करते हुए धोखाधड़ी करके हासिल किए गए 40 मोबाइल फोन जब्त किए। गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रदीप सिंह (23) के रूप में हुई है और वह आगरा के कागारोल पुलिस स्टेशन के अंतर्गत नगला परमल गांव का निवासी है, उसने खुलासा किया कि वह फर्जी आधार कार्ड का उपयोग करके विभिन्न Courier कंपनियों में नौकरी हासिल करता था और बाद में जो सामान मिलता था उसे लेकर भाग जाता था।

मामले में 15 मोबाइल फोन की डिटेल बताई गई

स्पेशल CP क्राइम रविंदर यादव के मुताबिक, क्राइम ब्रांच दिल्ली के गाजीपुर थाने में दर्ज चोरी के मामले पर काम कर रही थी, जिसमें 40 से ज्यादा मोबाइल फोन और एक स्मार्ट वॉच चोरी हुई पाई गई थी। रविंदर यादव ने आगे कहा कि उक्त मामले में 15 मोबाइल फोन की डिटेल बताई गई है। इसलिए तदनुसार, तकनीकी और साथ ही मैन्युअल डेटा एकत्र किया गया था।

आरोपी ने सभी सामान फर्जी तरीके से चुराए

डेटा के विश्लेषण के दौरान पता चला कि प्रदीप ने सभी सामान फर्जी तरीके से चुराए थे। तकनीकी निगरानी के दौरान चोरी हुए एक मोबाइल फोन की लोकेशन आगरा में पाई गई। इसके बाद, पुलिस की एक टीम आगरा पहुंची और अथक प्रयासों के बाद, एक संदिग्ध प्रदीप सिंह को पकड़ लिया गया। निरंतर पूछताछ के दौरान, उसने चोरी के मामलों में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया और उसके कब्जे से 15 मोबाइल फोन बरामद किए गए। पुलिस ने कहा कि इसके अलावा, उसके घर से 25 और मोबाइल फोन और एक एप्पल वॉच बरामद की गई। जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी प्रदीप सिंह ने विभिन्न कूरियर कंपनियों में नौकरी पाने के लिए अपने नकली आधार कार्ड का इस्तेमाल किया।

फर्जी नाम और पते से ऑर्डर करता था आरोपी

एक बार जब Courier कंपनी द्वारा उसके कार्य क्षेत्र की पुष्टि हो जाती थी, तो वह फर्जी नाम और पते से इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं का ऑर्डर करता था और जब सामान उसे डिलीवरी के लिए मिलता था, तो वह सामान लेकर भाग जाता था। खुद को सुरक्षित करने के बाद उसने इन मोबाइल फोन को आगे बाजार में बेच दिया। पुलिस ने कहा, इस कार्यप्रणाली का उपयोग करके उसने अच्छा पैसा कमाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article