India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली की एक अदालत ने फैशन डिजाइनर के पूर्व कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक विश्वासघात के लिए एफआईआर का आदेश

12:43 PM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली :  की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस को प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर पल्लवी मोहन के पूर्व कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक विश्वासघात के लिए एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। अपने ब्रांड नॉट सो सीरियस के लिए मशहूर पल्लवी मोहन ने हाल ही में कर्मचारियों द्वारा दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज कराई है।

Highlight

ब्रांड नॉट सो सीरियस के लिए मशहूर है,पल्लवी मोहन

पल्लवी मोहन की शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उनके पूर्व कर्मचारी मनु उनियाल और सुरेंदर कुमार ने उनके ग्राहकों से गुप्त रूप से ऑर्डर स्वीकार किए। उन्होंने कथित तौर पर "नॉट सो सीरियस" ब्रांड नाम, डिजाइन और सामग्री का उपयोग करके उच्च श्रेणी के महिलाओं के परिधानों का निर्माण किया, भुगतान को अपने स्वयं के खातों और अपने परिवार के सदस्यों और कल्पना उनियाल और मनुस्मृति आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड सहित संबंधित कंपनियों के खातों में डायवर्ट किया। शिकायत में जालसाजी और रिकॉर्ड निर्माण के आरोप भी शामिल हैं। शिकायत में आगे आरोप लगाया गया है कि अवैध गतिविधियों से प्राप्त आय गुंजा देवी, कुमुध कुमारी, नंद किशोर, रचित उनियाल और शशांक रतूड़ी सहित रिश्तेदारों के खातों में स्थानांतरित कर दी गई थी।

शुरू में पुलिस ने FIR लिखने से इंकार किया था

इसमें उन पर पल्लवी मोहन और उनके परिवार के स्वामित्व वाली फर्मों, नॉट सो सीरियस ट्रेडिंग एलएलपी और मैगनोलिया मार्टिनक क्लोथिंग प्राइवेट लिमिटेड को धोखा देने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। कथित अपराध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 408 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के अंतर्गत आते हैं। पल्लवी मोहन ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस में उनकी शुरुआती शिकायत के बावजूद कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई। नतीजतन, उन्होंने अपने वकीलों, फिडेलिगल एडवोकेट्स एंड सॉलिसिटर्स के सुमित गहलोत और निखिल भल्ला के माध्यम से आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 156 (3) के तहत एक याचिका दायर की, जिसमें अदालत से पुलिस को मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया।

पुलिस ने जाँच में सहयोग किया

4 अक्टूबर, 2024 को साकेत कोर्ट के जज अक्षय शर्मा ने अपने आदेश में उल्लेख किया कि पल्लवी मोहन के स्थायी कर्मचारी के रूप में आरोपियों ने अपनी नौकरी के दौरान समानांतर व्यवसाय शुरू किया था। उन्होंने कथित तौर पर शिकायतकर्ता के समान लेबल के तहत कपड़ों को डिजाइन और निर्मित किया और इन उत्पादों को उसके ग्राहकों को बेचा। अदालत ने पाया कि पुलिस जांच, आरोपियों और शिकायतकर्ता के विक्रेताओं के बैंक स्टेटमेंट के साथ-साथ पल्लवी मोहन के दावों का समर्थन करती है।

सॉलिसिटर्स के अधिवक्ता सुमित गहलोत और निखिल भल्ला मामला देख रहे

नतीजतन, अदालत ने निर्धारित किया कि एक नौकर द्वारा आपराधिक विश्वासघात का एक संज्ञेय अपराध किया गया था, जो आईपीसी की धारा 408 के तहत दंडनीय है। अदालत ने संबंधित एसएचओ को आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और अगली सुनवाई में अनुपालन रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। मोहन का प्रतिनिधित्व फिडेलिगल एडवोकेट्स एंड सॉलिसिटर्स के अधिवक्ता सुमित गहलोत और निखिल भल्ला कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article