India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Fog: दिल्ली में आज भी घने कोहरे की मार, हवाईअड्डे ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

10:44 AM Jan 15, 2024 IST
Advertisement

Delhi Fog: दिल्ली हवाईअड्डे ने घने कोहरे की स्थिति के बीच सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की। एडवाइजरी में कहा गया है कि कोहरे के कारण उड़ानों पर देरी या डायवर्जन हो सकता है। यात्रियों को यात्रा से पहले अपनी एयरलाइंस से संपर्क करने की सलाह दी गई है।

Highlights

कोहरे के चलते उड़ान में देरी

हवाईअड्डा प्राधिकरण ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हो सकता है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।" किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।"

दिल्ली हवाईअड्डे ने कोहरे की स्थिति के बीच एडवाइजरी जारी की

इससे पहले रविवार को, पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति ने इंडिगो के उड़ान संचालन को प्रभावित किया, जिससे हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा हुई। इंडिगो एयरलाइंस के अनुसार, "पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति के कारण, 14 जनवरी, 2024 को इंडिगो उड़ान संचालन प्रभावित हुआ। इसका पूरे दिन हमारे परिचालन पर व्यापक प्रभाव पड़ा। हमारे कर्मचारियों ने यात्रियों को रोके रखा।" हवाई अड्डों पर सभी देरी और रद्दीकरण से अवगत कराया गया और यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया गया। हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद है।''

राजधानी पर कोहरे की मोटी परत छाई

इस बीच, ठंड के मौसम की स्थिति के बीच केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली भर में वायु गुणवत्ता सूचकांक AQI रविवार को 'गंभीर' श्रेणी में गिर गया। सीएक्यूएम ने रविवार को दिल्ली NCR में संशोधित ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के चरण III के अनुसार तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध फिर से लगाने का फैसला किया। क्षेत्र में वायु गुणवत्ता में सुधार के बाद, GRAP प्रतिबंध पहले 1 जनवरी को रद्द कर दिए गए थे।

परिवहन विभाग ने वाहनों के बनाए नियम

दिल्ली परिवहन विभाग ने रविवार को निर्माण कार्य और BS-III पेट्रोल और BS-IV डीजल चार पहिया वाहनों के संचालन पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया। अगले आदेश तक प्रतिबंध लागू रहेगा।


प्रतिबंध लागू होते ही दिल्ली में गाजीपुर और अप्सरा सीमाओं पर वाहनों की जांच तेज हो गई। भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को 'कोल्ड अलर्ट' जारी किया है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article