For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली HC ने आइसक्रीम में कनखजूरा पाए जाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने का दिया निर्देश

10:04 AM Jul 06, 2024 IST
दिल्ली hc ने आइसक्रीम में कनखजूरा पाए जाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने का दिया निर्देश

Delhi HC: दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता, एक महिला को अमूल आइसक्रीम में सेंटीपीड होने का आरोप लगाने वाली एक्स की पोस्ट हटाने का निर्देश दिया है। इसने महिला और अन्य लोगों को सोशल प्लेटफॉर्म पर इस तरह की पोस्ट करने से भी रोक दिया।

दिल्ली HC ने दिया निर्देश

दिल्ली हाईकोर्ट ने अमूल आइसक्रीम में कनखजूरा होने का आरोप लगाने वाली पोस्ट हटाने का निर्देश दिया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को एक आदेश में कहा। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड ने उपयोगकर्ता के खिलाफ याचिका दायर की और एक्स पर पोस्ट हटाने के लिए निर्देश मांगा। उच्च न्यायालय ने प्रतिवादियों की गैर-मौजूदगी को देखते हुए एकतरफा आदेश पारित किया।

3 दिन में पोस्ट हटाने का आदेश



न्यायमूर्ति मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा ने इस आदेश के पारित होने की तारीख से तीन दिनों के भीतर प्रतिवादी दीपा देवी के एक्स अकाउंट @Deepadi11 पर उनके द्वारा अपलोड की गई सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने का निर्देश दिया। उच्च न्यायालय ने दीपा देवी और अन्य प्रतिवादियों को अगले आदेश तक एक्स या फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब सहित किसी भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उक्त पोस्ट के समान या समान कोई भी सामग्री पोस्ट करने से रोक दिया है।

4 जुलाई को पारित हुआ आदेश

न्यायमूर्ति मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा ने 4 जुलाई को पारित आदेश में कहा, "प्रतिवादी संख्या 1 और 2 को वादी या वादी के उत्पाद के संबंध में, वाद में उल्लिखित घटनाओं के संबंध में, इंटरनेट या प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कहीं भी, अगले आदेश तक कोई भी सामग्री प्रकाशित करने या प्रकाशित करने से रोका जाता है।" वादी संघ के वरिष्ठ वकील सुनील दलाल ने कहा कि वादी द्वारा किसानों से कच्चे दूध की खरीद से लेकर वादी के अत्याधुनिक आईएसओ-प्रमाणित संयंत्रों में आइसक्रीम के निर्माण तक, विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए तापमान-नियंत्रित रेफ्रिजरेटेड वैन में तैयार उत्पादों की लोडिंग तक, हर चरण में कई सख्त गुणवत्ता जांच की गई है। वादी के वकील द्वारा मुकदमे के रिकॉर्ड की अग्रिम प्रति दी गई थी; हालांकि, 28 जून या 1 जुलाई को कोई भी उनकी ओर से पेश नहीं हुआ। मामले की सुनवाई 22 जुलाई को सूचीबद्ध की गई है।

(Input From ANI)

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×