India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi IAS Coaching Hadsa : कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में छात्रों की मौत का मुद्दा राज्यसभा में गरमाया

05:00 PM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

Delhi IAS Coaching Hadsa : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक यूपीएससी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से पिछले सप्ताह हुई तीन छात्रों की मौत का मामला सोमवार को कई सांसदों ने राज्यसभा में उठाया। भाजपा के सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए भवन निर्माण और नालों की सफाई का ब्योरा मांगा।

Delhi IAS Coaching Hadsa

सुधांशु त्रिवेदी(Sudhanshu Trivedi) ने कहा, “इस पूरे मामले में चार पक्ष हैं। पहला, बेसमेंट(Delhi Coaching Hadsa )में काम करने की इजाजत किस विभाग ने दी? दूसरा, यदि वह इजाजत दी गई तो क्या इसके बाद कोई जांच हुई? तीसरा यदि उसकी शिकायत की गई तो क्या उस शिकायत पर कोई कार्रवाई की गई या नहीं? और चौथा, आसपास के सीवरों को साफ किया गया या नहीं? अफसोस की बात है कि दिल्ली सरकार, जो अपने कामों का चारों तरफ प्रचार करती है, वह आज तक इस बात का प्रमाणिक आंकड़ा नहीं दे पाई है कि सीवर लाइन के कीचड़ की सफाई के लिए क्या किया है, ताकि आगे इस प्रकार की घटनाएं न हों।"

Delhi IAS Coaching Hadsa : दिल्ली जल बोर्ड के 74 हजार करोड़ रुपये के घाटे पर उन्होने कहा, “यह सर्वविदित है कि जब से वह सरकार में आए हैं, जल बोर्ड का घाटा 74 हजार करोड़ रुपये हो गया है। दिल्ली के सरकारी संस्थान घाटे में जा रहे हैं, उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं, लगातार शिकायतें आ रही हैं, इसके बावजूद उनके (आम आदमी पार्टी के) ऊपर कोई प्रभाव नजर नहीं आ रहा है।"

Sudhanshu Trivedi : त्रिवेदी ने पूछा कि उन्होंने दिल्ली सरकार ने इस मद में कितना व्यय किया है? उन्होंने कहा कि "दूसरी चीजों पर" उसने बहुत व्यय किया है, यह सभी जानते हैं।वर्ष 2012-13 में जब कांग्रेस की सरकार थी तो विज्ञापन पर 13-14 करोड़ रुपए व्यय होता था जो आज 568 करोड़ रुपये हो गया है।उन्होंने कहा, " मैं जानना चाहता हूं कि इमारतों के निर्माण, रखरखाव पर, और सीवरों की सफाई पर इस सरकार ने कितना व्यय किया है? देश की जनता को अधिकार है जानने का कि यदि विज्ञापन पर 50 गुना खर्च हुआ है तो सीवर की सफाई पर, इमारत निर्माण में कितना खर्च हुआ है”।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article