India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जल संकट से जूझ रही दिल्ली, पानी के टैंकरों की ओर दौड़ते दिखे लोग

09:23 AM Jun 17, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार को भी लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा और लोग पानी के टैंकरों के पास कतार में खड़े दिखे। ओखला इलाके से आई तस्वीरों में लोग पानी के टैंकरों के आसपास डिब्बे और बाल्टी पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। इस साल गर्मी के मौसम की शुरुआत से ही राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में यह नजारा रोजाना की बात हो गई है। चाणक्यपुरी का संजय कैंप, पूर्वी दिल्ली में गीता कॉलोनी, पटेल नगर, महरौली और छतरपुर राष्ट्रीय राजधानी के कुछ ऐसे इलाके हैं जो गंभीर जल संकट से प्रभावित हैं।

पानी की हो रही भारी कमी

इस बीच, शहर में जल आपूर्ति संकट गहराने के साथ ही पुलिस अधिकारियों ने रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के यमुना खादर इलाके में जल बोर्ड की पाइपलाइनों का निरीक्षण किया और कहा कि कोई रिसाव नहीं है। पाइपलाइन का निरीक्षण करने के बाद सहायक उपनिरीक्षक (ASI) लोकेंद्र सिरोही ने कहा, "यहां कोई लीकेज नहीं है। अगर कोई लीकेज है, तो हम जल बोर्ड और अपने कंट्रोल रूम को सूचित करेंगे।"

आतिशी ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिख किया आग्रह

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को एक पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती का आग्रह किया। आतिशी ने कहा था कि ग्राउंड पेट्रोलिंग टीम ने पाया कि कुछ जगहों पर पानी की आपूर्ति पाइपलाइनें क्षतिग्रस्त हैं। उन्होंने आयुक्त से अगले 15 दिनों के लिए प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए कर्मियों को तैनात करने का भी अनुरोध किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article