India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Metro Fire : दिल्‍ली मेट्रो में बड़ा हादसा टला, ट्रेन से उठने लगी आग की लपटें, मची अफरातफरी

02:17 AM May 28, 2024 IST
Advertisement

Delhi Metro News : एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक ट्रेन की छत से आग निकलती दिखाई दे रही है। ये घटना दिल्‍ली-NCR की लाइफलाइन कहे जाने वाली दिल्‍ली मेट्रो की है। दरअसल, दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर एक ट्रेन की छत पर आग लगने से हलचल मच गई। ये वायरल वीडियो राजीव चौक स्टेशन पर वैशाली की ओर जाने वाली एक ट्रेन से संबंधित है। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/delhi-metro.mp4

दरसल वायरल वीडियो में में ट्रेन के दरवाजे खुले हैं और यात्री अपने मोबाइल फोन पर आग का वीडियो रिकॉर्ड करते नजर आ रहे हैं। ये विडिओ दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका से वैशाली) के बीच पड़ने वाले राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की है, जहां एक मेट्रो ट्रेन के पैंटोग्राफ में सोमवार शाम करीब 6:21 बजे आग लग गई। घटना तब हुई जब मेट्रो ट्रेन वैशाली की तरफ जा रही थी। घटना से परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। पांच मिनट के लिए ट्रेन को स्टेशन पर रोका गया।

घटना को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने अपने बयान में कहा कि इस मामले में सटीक कारण की आगे जांच की जाएगी। प्रभावित पेंटोग्राफ को तुरंत सेवा से बाहर कर दिया गया। लगभग 5 मिनट के समस्या निवारण के बाद ट्रेन के शेष पेंटोग्राफ के साथ अपने आगे के सफर के लिए भेज दिया गया।

दिल्ली मेट्रो ट्रेन के पैंटोग्राफ में लगी आग
साथ ही DMRC ने ये भी बताया कि मौजूदा घटना पेंटोग्राफ फ्लैशिंग का मामला था जो कभी-कभी ओएचई और पेंटोग्राफ के बीच कुछ बाहरी/विदेशी सामग्री के फंसने के कारण होता है और इससे यात्रियों को कोई सुरक्षा खतरा या खतरा नहीं होता है। आसान भाषा में समझें तो आग मेट्रो को बिजली सप्‍लाई करने वाली तार और उसके ट्रेन से संपर्क वाले हिस्‍से में किसी बाहरी चीज के फंसने के कारण लगी है।

Advertisement
Next Article