India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में भारी बारिश हुआ जलभराव, गाजीपुर के नाले में गिरने से महिला और बच्चे की मौत

09:00 AM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

Delhi NCR: राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक महिला और उसका बच्चा जलभराव वाले नाले में गिरकर डूब गए। मृतकों की पहचान तनुजा (22) और उसके बच्चे प्रियांश (3) के रूप में हुई है, जो गाजियाबाद के प्रकाश नगर खोड़ा कॉलोनी के निवासी हैं।

नाले में गिरने से महिला और बच्चे की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद बुधवार को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक महिला और उसका बच्चा पानी से भरे नाले में गिरकर डूब गए। इसके अलावा दिल्ली के मल्कागंज वार्ड की सब्जी मंडी इलाके में कपड़े की दुकान की छत गिरने से अनिल गुप्ता नाम के शख्स की मौत हो गई। पुलिस ने कहा, "घटना स्थल पर पहुंचने पर पता चला कि तनुजा और उसका बच्चा प्रियांश, जो पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर थाना क्षेत्र में आयोजित साप्ताहिक बुध बाजार में जा रहे थे, जलभराव वाले अर्धनिर्मित नाले में गिर गए और डूब गए।"

15 फीट गहरा था नाला

पुलिस ने बताया कि नाला करीब 15 फीट गहरा और 6 फीट चौड़ा है। पुलिस ने कहा, "शवों को बरामद कर लिया गया है और गाजीपुर ईस्ट दिल्ली पुलिस स्टेशन द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।" इस बीच, भारी बारिश के बीच, दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक घर ढह गया। कुल पांच दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। हालांकि, यातायात जाम के कारण दमकल अधिकारियों को देरी हुई। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना रात 8:57 बजे हुई। इससे पहले दिन में, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी में जारी भारी बारिश के मद्देनजर सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए आगाह किया।

लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह

दिल्ली में जारी भारी बारिश के मद्देनजर सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए आगाह किया है। आम लोगों को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करने के अलावा, उन्हें कोचिंग सेंटरों सहित जलभराव की संभावना वाले स्थानों पर विशेष रूप से समस्याओं का समाधान करने की सलाह दी जाती है।" बुधवार शाम को दिल्ली और उसके आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे उमस भरे मौसम से राहत मिली। हालांकि, भारी बारिश के कारण पूरे शहर में यातायात जाम हो गया। हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, खराब मौसम के कारण, दिल्ली में शाम 7.30 बजे से 8 बजे के बीच 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के बाद एम्स के पास भीषण जलभराव देखा गया। शहर में बारिश के बाद दिल्ली के आईटीओ इलाके में भी ट्रैफिक जाम देखा गया। आईएमडी ने चेतावनी दी है कि बारिश के कारण सड़कें फिसलन भरी हो सकती हैं, दृश्यता कम हो सकती है, यातायात बाधित हो सकता है और निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। आईएमडी के अनुसार, 5 अगस्त तक दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article