India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश में राजनीतिक अशांति, ढाका से 205 यात्रियों को लेकर Air Indis का विमान दिल्ली पहुंचा

11:17 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

Delhi NCR: बांग्लादेश में राजनीतिक अशांति के बीच, ढाका से 199 यात्रियों और छह शिशुओं को लेकर एयर इंडिया का एक विमान बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचा।

ढाका से 205 यात्री आए दिल्ली

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ढाका हवाई अड्डे पर बुनियादी ढांचे की चुनौतियों के बावजूद एयर इंडिया ने कल देर रात अल्प सूचना पर एक विशेष चार्टर उड़ान संचालित की और आज सुबह दिल्ली में उतरा। विमान में सवार एक भारतीय नागरिक ने कहा कि बांग्लादेश में स्थिति "अब काफी हद तक नियंत्रण में है।"

यात्री में बताया बांग्लादेश के हालात

मीडिया से बात करते हुए, यात्री अर्पित ने कहा, "अब स्थिति काफी हद तक नियंत्रित है। स्थिति काफी हद तक नियंत्रित है। बहुत बेहतर है। कल से, सब कुछ पूरी तरह से काम करने लगेगा। कारखाने, कार्यालय, बैंक, कॉलेज, स्कूल। सब कुछ ठीक होने वाला है।" यह पूछे जाने पर कि क्या वे घबराहट की स्थिति में चले गए, अर्पित ने कहा, "नहीं, नहीं, नहीं। सब ठीक था। हालांकि एयरलाइंस भी खुल गई हैं। और मैं अपने परिवार से मिलने आया था, बस परिवार चिंतित था।" एक समुदाय के लोगों को निशाना बनाए जाने की खबरों पर उन्होंने कहा, "भारतीयों के लिए, ऐसा नहीं है। सब कुछ ठीक है। सब कुछ पूरी तरह से ठीक है।" शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़कर दिल्ली आने के बाद बांग्लादेश में हफ्तों तक चली हिंसा के बाद की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "अब सब कुछ ठीक है, यहां तक ​​कि सड़कों और राजमार्गों पर भी सब कुछ पूरी तरह से ठीक है।" अर्पित ने यह भी उल्लेख किया कि लोग खुश हैं कि शेख हसीना देश छोड़कर चली गई हैं। अर्पित ने कहा, "हालांकि, समझदार लोगों ने कहा है कि यह एक गलती है और उन्हें बाद में इसका एहसास होगा।" उन्होंने कहा कि वे दो से तीन दिनों के बाद बांग्लादेश लौट आएंगे। शेख हसीना के इस्तीफे पर लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर अर्पित ने कहा, "लोग वास्तव में खुश थे। लेकिन, दूसरी ओर, जो समझदार लोग राजनीतिक रूप से जुड़े हुए हैं, वे कहते हैं कि उन्होंने गलती की है। बाद में, उन्हें इसका एहसास होने वाला है।" बांग्लादेश में राजनीतिक स्थिति अस्थिर है, क्योंकि शेख हसीना ने 5 अगस्त को बढ़ते विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मुख्य रूप से छात्रों द्वारा सरकारी नौकरियों के लिए कोटा प्रणाली को समाप्त करने की मांग के नेतृत्व में किए गए विरोध प्रदर्शन, सरकार विरोधी प्रदर्शनों में बदल गए।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article