India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में भारी बारिश से जलभराव, ट्रैफिक पुलिस को मिली 50 शिकायतें

09:30 AM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

Delhi NCR: राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को बुधवार को शाम 6 बजे से आधी रात तक दिल्ली भर से जलभराव की समस्या से जुड़ी 50 से अधिक शिकायतें मिलीं।

दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम के मुताबिक, उन्हें शाम 6 बजे से आधी रात तक जलभराव और ट्रैफिक जाम की करीब 50 कॉल मिलीं। कंट्रोल रूम के जरिए स्थानीय ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को सूचित किया गया और कार्रवाई की गई। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की जान भी चली गई।

नाले में गिरने से 2 की मौत

थाना गाजीपुर के इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई, जहां 22 वर्षीय तनुजा और उनके तीन वर्षीय बेटे प्रियांश की जलभराव वाले नाले में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। इसके अलावा, दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक पुराना ढांचा गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई।

निजी स्कूल की गिरी दीवारें

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, यह घटना बुधवार रात करीब 9 बजे हुई, जिसके बाद 5 दमकल गाड़ियां और एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंच गई। मशक्कत के बाद मलबे से एक व्यक्ति का शव निकाला गया। इसी तरह यातायात और पेड़ गिरने से संबंधित कॉल भी इन विभागों तक पहुंची हैं। इसके अलावा दरियागंज इलाके में बारिश के कारण निजी स्कूल की दीवार गिरने से पांच कारें क्षतिग्रस्त हो गईं, पांच वाहन दीवार के बाहर खड़े थे। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में 147.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के सलवान स्टेशन मयूर विहार में 31 जुलाई सुबह 8:30 बजे से आज सुबह 7:15 बजे तक 147.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि यूपी के गौतम बुद्ध नगर में एनसीएमआरडब्ल्यूएफ, नोएडा सेक्टर 62 स्टेशन में 147.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले बुधवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "दिल्ली में जारी भारी बारिश के मद्देनजर सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए आगाह किया है। आम लोगों को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करने के अलावा, उन्हें कोचिंग सेंटरों सहित जलभराव की संभावना वाले स्थानों पर विशेष रूप से समस्याओं का समाधान करने की सलाह दी जाती है।" दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कल देर रात घोषणा की कि शहर के सभी स्कूल गुरुवार को बंद रहेंगे। उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "आज शाम बहुत भारी बारिश और कल भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर, सभी स्कूल, सरकारी और निजी दोनों, 1 अगस्त को बंद रहेंगे।" आईएमडी ने चेतावनी दी है कि बारिश के कारण सड़कें फिसलन भरी हो सकती हैं, दृश्यता कम हो सकती है, यातायात बाधित हो सकता है और निचले इलाकों में स्थानीय जलभराव हो सकता है। आईएमडी के अनुसार, 5 अगस्त तक दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article