India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी से की मुलाकात, वित्तीय सहायता मांगी

09:00 AM Aug 18, 2024 IST
Advertisement

Delhi News: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने राज्य में विभिन्न परियोजनाओं के लिए केंद्रीय वित्तीय सहायता मांगी।

चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी से की मुलाकात

तेलुगु देशम पार्टी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मुख्यमंत्री ने पोलावरम सहित विभिन्न परियोजनाओं और पिछड़े जिलों के लिए धन के लिए केंद्रीय वित्तीय सहायता मांगी। उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु और संचार और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री चंद्रशेखर पेम्मासानी के साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्तीय सहायता मांगी क्योंकि आंध्र प्रदेश का सार्वजनिक ऋण 2019-20 में सकल राज्य घरेलू उत्पाद (GSDP) के 31.02 प्रतिशत से बढ़कर 2023-24 में 33.32 प्रतिशत हो गया है, जो पिछले पांच वर्षों में बिगड़ती राजकोषीय स्थिति का संकेत देता है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की

चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की। निर्मला सीतारमण के कार्यालय ने X पर पोस्ट किया, "श्रीमती @nsitharaman ने आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री एन चंद्रबाबू नायडू (@ncbn) के साथ बातचीत की। इस अवसर पर माननीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री @RamMNK, माननीय ग्रामीण विकास और संचार राज्य मंत्री श्री @PemmasaniOnX और माननीय सांसद (LS) श्री @SriKrishnaLavu भी मौजूद हैं।" इससे पहले दिन में चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू से मुलाकात की। उन्होंने राज्य के नागरिक उड्डयन बुनियादी ढांचे की समीक्षा की।

कृषि और वाणिज्य में ड्रोन के उपयोग पर चर्चा की

राममोहन नायडू ने X पर एक पोस्ट में कहा, "आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री @ncbn garu और विमानन विभाग के अधिकारियों के साथ एक उपयोगी बैठक हुई। हमने राज्य में नए हवाई अड्डों के विकास, टर्मिनल क्षमता विस्तार और बेहतर हवाई संपर्क की समीक्षा की।" नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि उनका मंत्रालय आंध्र प्रदेश की विकास कहानी का समर्थन और सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। राममोहन नायडू ने कहा, "मंत्रालय में उनकी उपस्थिति और देश के विकास के लिए नागरिक उड्डयन की पूरी क्षमता का उपयोग करने के तरीके पर उनके बहुमूल्य प्रशासनिक इनपुट और सुझावों के लिए @ncbn garu का विशेष धन्यवाद।" मंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ राज्य में हेलीकॉप्टर और सीप्लेन सेवाओं के विकास के साथ-साथ कृषि और वाणिज्य में ड्रोन के उपयोग पर चर्चा की।

साझा करने के लिए उनका विशेष धन्यवाद किया

राममोहन नायडू ने कहा कि नागरिक उड्डयन क्षेत्र आंध्र प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और हम पूर्ण समर्थन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, "नारा चंद्रबाबू नायडू द्वारा नागरिक उड्डयन क्षेत्र राष्ट्रीय विकास में कैसे योगदान दे सकता है और इस क्षेत्र में वैश्विक अवसरों का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इस बारे में दी गई सलाह हमारे, हमारे अधिकारियों और साथी सदस्यों के लिए अत्यधिक लाभकारी होगी। अपने प्रशासनिक अनुभव हमारे साथ साझा करने के लिए उनका विशेष धन्यवाद।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article