For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली ड्रग मामले में शामिल है कांग्रेस नेता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

08:50 AM Oct 05, 2024 IST
दिल्ली ड्रग मामले में शामिल है कांग्रेस नेता  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Delhi News: दिल्ली में 5600 करोड़ की कोकीन बरामदगी मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के वक्त 2004-14 तक 1,52,000 किलो ड्रग्स पकड़े गए थे। 2014-24 तक 5,43,600 किलो ड्रग्स नरेंद्र मोदी की सरकार ने पकड़ा।

ड्रग मामले में कांग्रेस का हाथ: शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में 5,600 करोड़ रुपये की ड्रग जब्ती के बाद कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि इस रैकेट का मुख्य आरोपी दिल्ली कांग्रेस का RTI सेल प्रमुख है। अमित शाह शुक्रवार को गांधीनगर में बोल रहे थे, जब उन्होंने कहा, "मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में 27,600 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की है...कांग्रेस सरकार भी ड्रग्स जब्त करती थी, लेकिन इसमें इतना अंतर क्यों है? अंतर यह है कि परसों जब ड्रग्स जब्त की गई (दिल्ली में), तो मुख्य आरोपी तुषार गोयल दिल्ली कांग्रेस के RTI सेल का प्रमुख निकला।

5,600 करोड़ रुपये की ड्रग जब्त

जब किसी पार्टी का वरिष्ठ नेता ही ड्रग्स तस्करी में शामिल हो, तो वे देश को नशा मुक्त कैसे बना सकते हैं?..." अपने आधिकारिक 'एक्स' हैंडल पर हिंदी में एक पोस्ट में, गृह मंत्री ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार "ड्रग्स पर जीरो टॉलरेंस की नीति के लिए प्रतिबद्ध है" और "युवाओं को शिक्षा, खेल और नवाचार की ओर ले जाने के लिए काम कर रही है," कांग्रेस कथित तौर पर "ड्रग्स की तस्करी को सक्षम करने के लिए अपने राजनीतिक प्रभाव का उपयोग कर रही है।"

युवाओं की दुर्दशा सभी ने देखी

पोस्ट में लिखा है, "कांग्रेस के शासनकाल में पंजाब, हरियाणा और पूरे उत्तर भारत में नशे के कारण युवाओं की दुर्दशा सभी ने देखी है। मोदी सरकार युवाओं को खेल, शिक्षा और नवाचार की ओर ले जा रही है, वहीं कांग्रेस उन्हें नशे की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है।" अमित शाह ने अपने पोस्ट में लिखा है, "युवाओं को नशे के दलदल में धकेलने के लिए अपने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल करने का कांग्रेस नेताओं का पाप मोदी सरकार कभी पूरा नहीं होने देगी। हमारी सरकार ड्रग डीलरों की राजनीतिक स्थिति या कद को देखे बिना, पूरे ड्रग नेटवर्क को नष्ट करके भारत को 'ड्रग-मुक्त देश' बनाने के लिए दृढ़ संकल्प है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×