India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने IAS कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वय को किया गिरफ्तार

11:41 AM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने रविवार को आईएएस कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को हिरासत में लिया, जहां संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कोचिंग सेंटर का मालिक को गिरफ्तार

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन स्टूडेंट की मौत हो गई है। जिसको लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं बीजेपी दिल्ली की केजरीवाल सरकार को घेर रही है। दूसरी तरफ पुलिस ने मामले को लेकर बड़ा एक्शन लिया है। कोचिंग सेंटर का मालिक और कॉर्डिनेटर को डिटेन किया गया है। पुलिस ने बीएनएस की धारा 105,106(1),152,290 और 35 के तहत मामला दर्ज किया है।

पोस्टमार्टम के लिए भेजे शव

पुलिस ने उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) भेज दिया है। इससे पहले दिन में, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सचिन शर्मा ने प्रदर्शनकारी छात्रों को आश्वासन दिया कि पुलिस पूरी जांच करेगी और आवश्यक कार्रवाई करेगी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सचिन शर्मा ने प्रदर्शनकारी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, "तीन लोगों की मौत हो गई है। हम कुछ भी क्यों छिपाएंगे? हम आपको आश्वासन देते हैं कि हम कानूनी रूप से जो भी संभव होगा, करेंगे। जांच जारी है।"



मामले की जांच में जुटि पुलिस

छात्र दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) और आईएएस कोचिंग संस्थान के प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और तीन छात्रों की मौत पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस बीच, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शहर में अवैध बेसमेंट के संचालन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। "बेसमेंट में डूबने से तीन छात्रों की मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा? छात्रों ने खुलासा किया कि वे दस दिनों से लगातार नाले की सफाई की मांग कर रहे थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अवैध बेसमेंट भ्रष्टाचार के बिना कैसे चल सकते हैं? अतिरिक्त मंजिलें कैसे जोड़ी जा सकती हैं? रिश्वत के बिना सड़कों और नालों पर अतिक्रमण कैसे हो सकता है? यह स्पष्ट है कि सुरक्षा नियमों का पालन करने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस पैसे दें और काम हो जाए," मालीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा। "बस हर दिन एसी कमरों में बैठकर 'महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस' करते हैं। वे जमीन पर काम करने के लिए तैयार नहीं हैं। क्या उन्होंने कुछ दिनों पहले पटेल नगर में बिजली के झटके से हुई मौतों से कुछ नहीं सीखा?" उन्होंने पोस्ट में कहा। उल्लेखनीय है कि ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना ऐसे समय में हुई है जब कुछ दिन पहले ही यूपीएससी अभ्यर्थी की दिल्ली की एक जलभराव वाली सड़क पर बिजली का करंट लगने से मौत हो गई थी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article