India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में 500 इलेक्ट्रिक बसों को LG-CM Kejriwal ने दिखाई हरी झंडी

01:32 PM Dec 14, 2023 IST
Delhi News
Advertisement

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को 500 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई। इससे दिल्ली में इलेक्ट्रिक लो-फ्लोर बसों की संख्या 1300 हो गई है। एलजी विनय सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक लो-फ्लोर बस का निरीक्षण भी किया।

नई-नई बसें दिल्ली में और एड होती चली जाए- विनय कुमार

आपको बता दें दिल्ली (Delhi) के इस मौके पर उपराज्यपाल ने कहा कि आज हमारी तरफ से 500 बसों को हरी झंडी दिखाई गई है। वो प्रदूषण नहीं करेगी, यही हमारी लिए एक बड़ी खुशी की बात है।इस तरीके की नई-नई बसें दिल्ली में और एड होती चली जाएगी। दिल्ली को हमें और बेहतर करना है, इसलिए पूरे प्रयास चल रहे हैं।

इलेक्ट्रिक लो-फ्लोर बसों का संचालन हो पाएगा

वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा, "मुझे खुशी है कि दिल्ली की सड़कों पर आज से 500 और इलेक्ट्रिक लो-फ्लोर बसों का संचालन हो पाएगा। मैं दिल्ली के लोगों को इस मौके पर बधाई देता हूं। उपराज्यपाल का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया." केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में 1300 इलेक्ट्रिक लो-फ्लोर बसें हो गई हैं। दिल्ली देश में अब वो शहर बन गया है, जहां इलेक्ट्रिक बसों के मामले में नंबर-1 पर है।

शहर में प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी

इसके अलावा दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आज 500 नई इलेक्ट्रिक बसें मिली हैं. शहर में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़कर 1300 हो गई है।यह देश के किसी भी राज्य या शहर में इलेक्ट्रिक बसों की सबसे अधिक संख्या है। इससे शहर में प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article