India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में नीति आयोग को लेकर बैठक, BJP के मुख्यमंत्रियों ने लिया भाग

09:31 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

Delhi News: भारतीय जनता पार्टी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री आज होने वाली नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

Highlights

आज होगी इंडिया ब्लॉक मीटिंग

आज दिल्ली में आज इंडिया ब्लॉक मीटिंग आयोजित की दई है। इस बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी ने की है। इस बैटक के लिए भाजपा के सभी नेता दिल्ली आए हैं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने आगमन पर कहा कि वह नीति आयोग के समक्ष राज्य के मुद्दों को रखेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में होगी बैठक

उन्होंने कहा, "नीति आयोग की बैठक प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में होने जा रही है। नीति आयोग की बैठकों में राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाती है। हम नीति आयोग के समक्ष गोवा की मांगों और मुद्दों को रखेंगे। उसके बाद मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन भी है। इसमें मुख्यमंत्री 13 प्रमुख कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। गोवा हमेशा से उन कार्यक्रमों में आगे रहा है। गोवा सरकार ने पुलिस, अग्निशमन सेवा और वन सेवा जैसी वर्दीधारी सेवाओं के लिए अग्निवीर योजना के तहत 10 प्रतिशत आरक्षण की भी घोषणा की है।



नीति आयोग की बैठक होगी

"प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक होगी। उसके बाद मुख्यमंत्री सम्मेलन भी होगा। दोनों उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी उसमें शामिल होंगे।" बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे लोगों में ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, राजस्थान के सीएम भज्जनलाल शर्मा, मेघालय के सीएम कोनराड संगमा और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा शामिल थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को छोड़कर सभी भारतीय ब्लॉक के मुख्यमंत्री बैठक में शामिल होंगे। विशेष रूप से, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सबसे पहले चेन्नई में बहिष्कार की घोषणा की। इसके बाद, कांग्रेस ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुखू, कर्नाटक के सिद्धारमैया और तेलंगाना के रेवंत रेड्डी सहित उसके मुख्यमंत्री बैठक में शामिल नहीं होंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article