India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘जनता ने केजरीवाल को उनकी ईमानदारी के कारण बनाया सीएम': AAP मंत्री गोपाल राय

10:05 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता गोपाल राय ने रविवार को कहा कि दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को उनकी ईमानदारी के कारण मुख्यमंत्री चुना है। उन्होंने पिछले दो सालों से केजरीवाल को भ्रष्ट साबित करने के लिए "एक बड़ा अभियान" चलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भी आलोचना की।

Highlights

AAP मंत्री गोपाल राय ने दिया बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री जेल से बाहार आ चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने अपने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा, "दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को उनकी ईमानदारी के कारण अपना मुख्यमंत्री चुना। केजरीवाल को भ्रष्ट साबित करने के लिए भाजपा के दो साल लंबे बड़े अभियान के बावजूद वे विफल रहे।" "सभी नेता जेल से रिहा हो चुके हैं। इतिहास में पहली बार किसी नेता ने खुले तौर पर घोषणा की है कि अगर वह (अरविंद केजरीवाल) ईमानदार हैं, तो लोगों को उन्हें वोट देना चाहिए; अगर नहीं, तो नहीं देना चाहिए। अरविंद केजरीवाल ने खुद को जनता के हवाले कर दिया है, और अब जनता तय करेगी कि वह ईमानदार हैं या नहीं।"

'अपनी ईमानदारी के कारण बने सीएम'-राय

इससे पहले आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दो दिन के भीतर अपने इस्तीफे की घोषणा की, जिसमें कहा गया कि जब तक दिल्ली के लोग उन्हें "ईमानदार" घोषित नहीं कर देते, तब तक वे अपने पद पर नहीं लौटेंगे। केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर जनता ने उन्हें वोट दिया, तो यह उनकी ईमानदारी की पुष्टि होगी। उन्होंने महाराष्ट्र के साथ-साथ जल्द चुनाव कराने की योजना का उल्लेख किया।

भाजपा ने बयान पर किया पलटवार

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने इस कदम को "पीआर स्टंट" करार दिया और केजरीवाल पर अपनी छवि को फिर से स्थापित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। भंडारी ने कहा, "यह अरविंद केजरीवाल का एक पीआर स्टंट है। वह जानते हैं कि दिल्ली के लोगों के बीच उनकी छवि अब एक ईमानदार नेता की नहीं बल्कि एक भ्रष्ट नेता की है। आज, आम आदमी पार्टी को व्यापक रूप से एक भ्रष्ट पार्टी के रूप में देखा जाता है। इस स्टंट के माध्यम से, वह अपनी छवि को फिर से स्थापित करना चाहते हैं।" शनिवार को केजरीवाल ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों और दिल्ली में पार्टी के संगठन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें जमानत दिए जाने के कुछ ही घंटों बाद शुक्रवार शाम को उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article