India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pollution ने दी एक नई टेंशन, इन इलाकों में पानी की होगी किल्लत

02:24 PM Dec 26, 2023 IST
Delhi
Advertisement

दिल्ली में एक बार फिर यमुना में प्रदूषण बढ़ जाने की वजह से दिल्ली को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। वजीराबाद और चंद्रावल में वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट पर उत्पादन घट जाने की वजह से करीब तीन दर्जन इलाकों में पानी की आपूर्ति में दिक्कत हो सकती है। दिल्ली जल बोर्ड की ओर से बताया गया है कि प्रदूषण में कमी होने तक इन इलाको में पानी का प्रेशर कम रहेगा।

लोगों को समस्या का करना पड़ सकता है सामना

आपको बता दें यमुना में अमोनिया की मात्रा 2.3 पीपीएम से अधिक हो हो गई है। इसकी वजह से वजीराबाद और चंद्रावल ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता 25-30 फीसदी कम हो गई है। सोमवार से ही दिल्ली के कई इलाकों में प्रेशर कम हो गया है। बताया जा रहा है कि जब तक प्रदूषण में कमी नहीं आती है लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

 दिल्ली कैंट के कुछ इलाकों में भी दिक्कत

बता दें सिविल लाइंस, हिंदू राव हॉस्पिटल और आसपास के इलाकों में लो प्रेशर रहेगा। इसके अलावा कमला नगर, शक्ति नगर व आसपास के इलाके, करोल बाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी एरिया, ओल्ड और न्यूज राजिंद्र नगर, पटेल नगर (ईस्ट और वेस्ट), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंदरपुरी और आसपास के इलाकों, कालकाजी, गोविंदपुरी, दुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर, प्रह्लालदपुर, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुर, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और दिल्ली कैंट के कुछ इलाकों में भी दिक्कत होगी।

 जितना संभव हो पानी को कम खर्च करें

दिल्ली जल बोर्ड ने आपूर्ति में कमी को देखते हुए लोगों से अपील की है कि जितना संभव हो पानी को कम खर्च करें। यदि आपको अधिक दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है या फिर पानी का टैंकर मंगवाना चाहते हैं तो हेल्पलाइन नंबर 1916/23527679/ 23634469 पर कॉल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article