India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

JNU की दीवारों पर लिखे गए बाबरी मस्जिद के दोबारा निर्माण संबंधी नारे, सिक्योरिटी Alert

12:51 PM Dec 30, 2023 IST
Jawaharlal Nehru University
Advertisement

राजधानी स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के लैंग्वेज स्कूल की एक दीवार पर बाबरी मस्जिद के दोबारा निर्माण संबंधी नारा सामने आने के बाद से एक बार फिर तनाव का माहौल है। बाबरी मस्जिद दोबाना बनाने वाले नारे को पेंट कर दिया गया है। इतना ही नहीं, शुक्रवार को विश्वविद्यालय ने किसी भी प्रकार के नारे या भित्तिचित्र को हटाने के लिए परिसर की सभी दीवारों को पेंट करने का आदेश दिया है।

बार-बार होने वाली घटनाओं की जांच करने वाली समिति के साथ बैठक

आपको बता दें यह मामला सामने आने के बाद जेएनयू प्रशासन ने कैंपस में अलर्ट जारी कर दिया है।विवादास्पद नारेबाजी और दीवारों को नुकसान पहुंचाने की बार-बार होने वाली घटनाओं की जांच करने वाली समिति के साथ बैठक में प्रशासन ने अधिकारियों से विश्वविद्यालय के तहत आने वाले सभी संस्थानों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए कहा एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''हमने समिति के सदस्यों से सभी संस्थानों का दौरा करने और संबंधित डीन के साथ चर्चा के बाद प्रत्येक संस्थान में सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकताओं पर अगले एक सप्ताह में एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

 परिसर की सभी दीवारों को फिर से पेंट करने का आदेश दिया

जेएनयू प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि जेएनयू प्रशासन ने किसी भी तरह के नारे या भित्तिचित्र को हटाने के लिए परिसर की सभी दीवारों को फिर से पेंट करने का आदेश दिया है।साथ ही चिह्नित क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। विश्वविद्यालय के छात्रों के मुताबिक प्रशासन ने बृहस्पतिवार शाम उन दीवारों पर सफेदी करा दी, जिन पर यह नारा लिखा हुआ था।

घटना हमारे संगठन को बदनाम करने की साजिश- NSUI-JNU

एनएसयूआई-जेएनयू ने इस मसले पर कहा है कि यह घटना हमारे संगठन को बदनाम करने की साजिश है। एनएसयूआई दुर्भावनापूर्ण और विघटनकारी कृत्य की निंदा करता है। इस मामले में हमारी राय स्पष्ट है कि किसी संगठन की दीवार के रेखाचित्रों को विरूपित करना कोई सामाजिक-राजनीतिक संदेश देने का तरीका नहीं है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) ने एक बयान जारी कर बताया है कि हम विश्वविद्यालय प्रशासन से इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की भी मांग करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article