India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चुनाव से पहले लागू की जाएगी महिलाओं को 1000 रुपये देने की योजना: मंत्री कैलाश गहलोत

08:58 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना, 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने की योजना, राजधानी में विधानसभा चुनाव से पहले लागू की जाएगी।

जल्द मिलेंगे महिलाओं को 1000 रुपये

वर्ष 2024-25 के बजट में इन लाभार्थियों के लिए 2,714 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है। महिलाओं के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए 'मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना' के लिए 2000 करोड़ रुपये के तहत, 18 वर्ष से अधिक आयु की प्रत्येक महिला को हर महीने 1000 रुपये की राशि मिलेगी। इस योजना की घोषणा वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट सत्र के दौरान की गई थी।

योजना की घोषणा पर सीएम आतिशी

योजना की घोषणा करते हुए आतिशी ने कहा, "आज हम एक क्रांतिकारी कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना' की शुरुआत कर रहे हैं, जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे।" परिवहन, गृह, प्रशासनिक सुधार और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय अपने पास रखते हुए गहलोत ने मंगलवार को कार्यभार संभाला। कार्यभार संभालते हुए गहलोत ने खुद को अरविंद केजरीवाल का 'हनुमान' बताया और आश्वासन दिया कि वे लंबित कार्यों को पूरा करेंगे।

'अरविंद केजरीवाल को वापस लाना'-गहलोत

गहलोत ने कहा, "अरविंद केजरीवाल का हनुमान बनकर मेरी प्राथमिकता सभी लंबित कार्यों को पूरा करना और यह सुनिश्चित करना है कि अरविंद केजरीवाल फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री बनें।" सीएम आतिशी द्वारा अरविंद केजरीवाल के लिए कुर्सी खाली छोड़ने पर गहलोत ने कहा, "इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

इसका मतलब यह है कि जब भगवान राम 14 साल के लिए वनवास गए और भरत को कमान संभालनी पड़ी, तो वह भी गलत था, जिसका मतलब है कि भाजपा भगवान राम के खिलाफ है। बड़ों का सम्मान करना भारतीय परंपरा का हिस्सा है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है।" इससे पहले, कैलाश गहलोत ने इस बात पर जोर दिया था कि आतिशी के दिल्ली के सीएम बनने के बाद भी केजरीवाल का मार्गदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा, "पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर अरविंद केजरीवाल का मार्गदर्शन जारी रहेगा। हमारा एकमात्र लक्ष्य दिल्ली के लोगों के लिए काम करना और अरविंद केजरीवाल को वापस लाना है। हम सभी बड़े कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article