India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi: राहुल गांधी आज संयुक्त किसान मोर्चा के दूसरे खेमे से करेंगे मुलाकात

05:21 AM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सयुक्त किसान मोर्चे के दूसरे खेमे के नेताओं से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि राहुल और किसान नेताओं के बीच यह मुलाकात शाम 4 बजे संसद भवन या फिर 10 जनपथ में हो सकती है। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष ने मोर्चे के दूसरे गुट के नेताओं से मुलाकात की थी। इस मीटिंग में उन्होंने किसान नेताओं की एमएसपी की कानूनी गारंटी की मांग का मुखर समर्थन देने का ऐलान किया था।

आज राहुल गांधी दूसरे खेमे के नेताओं से मिलेंगे। इस मुलाकात में किसान के कई दिग्गज किसान नेता शामिल है। जैसे राकेश टिकैत, सरदार बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ दर्शन पाल, सरदार रमिन्दर सिंह परियाला, सरदार जोगिंदर शामिल हो सकते है। किसान संगठनों ने दावा किया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलने का समय मांगा है, लेकिन उनके मुताबि अब तक वक्त नहीं मिला है।

सरकार पर दबाव डालने का करेंगे प्रयास

किसान नेताओं से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस के घोषणा पत्र में MSP की कानूनी गारंटी का वादा किया था, हमने इसका पूरा आकलन किया है। इसका कार्यान्वयन संभव है। हम इसे लेकर सरकार पर संयुक्त रूप से दबाव डालने का प्रयास करेंगे ताकि किसानों की मांगों को पूरा किया जा सके। अब देखना है कि आज होने वाली मुलाकात में राहुल और किसान नेताओं के बीच में क्या बातचीत होती है।

SC ने शंभू बॉर्डर खोलने का दिया आदेश

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने अपने फैसले में एक हफ्ते के भीतर शंभू बॉर्डर को खोलने का आदेश दिया था। इसकी मियाद 17 जुलाई को खत्म हो गई। लेकिन इससे पहले हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को उठा दिया। बता दें कि MSP की लीगल गारंटी सहित करीब 12 मांगों को लेकर 13 फरवरी को पंजाब के किसान दिल्ली के लिए निकले थे। लेकिन हरियाणा सरकार ने पटियाला और अंबाला के बीच शंभू बॉर्डर पर उनका रास्ता बंद कर दिया। तब से किसान शंभू बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article