India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Traffic Advisory: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो का नया शेड्यूल जारी, DMRC ने दी जानकारी

01:19 AM Aug 15, 2024 IST
Advertisement

Delhi Traffic Advisory: भारत इस बार 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया मना रहा है। इसको लेकर दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन (DMRC) ने स्वतंत्रता दिवस के लिए मेट्रो के समय में बदलाव की घोषणा की है। 15 अगस्त को सभी लाइनों पर मेट्रो सेवाएं सुबह 4 बजे से शुरू होंगी। सुबह 6 बजे तक हर 15 मिनट पर मेट्रो ट्रेन चलेंगी। उसके बाद मेट्रो अपने नियम के अनुसार दोबारा से शुरू हो जाएगी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। मेट्रो स्टेशनों पर भी यात्रियों की दो बार चेकिंग की जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की सुरक्षा में चूक ना हो। भारत इस साल अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस दिन लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी शहर में यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

बसों के रूट में किया गया बदलाव

दिल्ली में 15 अगस्त के दिन सुबह 4 बजे से 10 बजे तक लाल किले के पास की कई सड़कें सामान्य यातायात के लिए बंद रहेंगी। इन सड़कों पर केवल आधिकारिक लेबल वाले वाहनों के ही अनुमति दी जाएगी। नई दिल्ली आने वाली बसों को पहले ही रोक दिया जाएगा। इसके अलावा कश्मीरी गेट आनेवाली बसों के रूट बदला गया है। गाजियाबाद से आने वाली बसें, भोपूरा चुंगी रोड से वाया वजीराबाद रोड होते हुए चंदगीराम अखाड़ा से कश्मीर गेट बसअड्डे पहुंचेगी। धौला कुंआ की तरफ से आने वाली बसें भी रिंग रोड से पंजाबी बाग, आजादपुर चंदगी राम अखाड़ा होकर पहुंचेंगी।

दिल्ली में भारी वाहन की एंट्री बंद

दिल्ली में 14 अगस्त रात 10 बजे से 15 अगस्त दोपहर 12 बजे तक किसी भी भारी वाहन को बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी से सुरक्षा कड़ी कर दी है और 3 हजार से अधिक यातायात पुलिस अधिकारी, 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ-साथ एआई- चेहने पहचानने वाले 700 कैमरे लगाए गए हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article